Move to Jagran APP

Sheohar News: प्रवासियों की सहायता को श्रमिक नियंत्रण कक्ष शुरू, उपलब्ध कराई जाएगी सहायता

Sheohar News प्रवासी मजदूरों की समस्याओं का होगा समाधान डायल करें 8877514112। सरकार के निर्देश पर श्रमिक नियंत्रण कक्ष शुरू जारी किया गया मोबाइल नंबर । नियंत्रण कक्ष में 14 अधिकारी और चार कर्मी प्रतिनियुक्त।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST)
Sheohar News: प्रवासियों की सहायता को श्रमिक नियंत्रण कक्ष शुरू, उपलब्ध कराई जाएगी सहायता
प्रवासी मजदूरों की समस्याओं का होगा समाधान।

शिवहर, जागरण संवाददाता। अगर आप प्रवासी मजदूर है, कोरोना की वजह से देश के किसी राज्य में फंसे हैं और शिवहर लौटना चाहते है या फिर किसी अन्य प्रकार की सहायता चाहते है तो शिवहर जिला प्रशासन आपकी सेवा और सहायता को तैयार है। शिवहर जिला श्रमिक नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाईन नंबर 8877514112 पर कॉल करें। यहां तैनात अधिकारी आपकी समस्या का समाधान कराएंगे। साथ ही आपकी सहायता करेंगे। प्रवासी मजदूरों की समस्या के समाधान के लिए डीएम के निर्देश पर जिले में श्रमिक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जहां 14 श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी और चार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। रोजाना दो शिफ्ट में यह नियंत्रण कक्ष काम करना शुरू कर दिया है। रोजाना दो अधिकारी यहां अपनी सेवा देंगे।

loksabha election banner

 मजदूरों की समस्या की जानकारी श्रम संसाधन विभाग पटना के नोडल अधिकारियों को देकर मजदूरों की समस्या का समाधान कराएंगे। वहीं शिवहर लोटने पर सहायता उपलब्ध कराएंगे। डीएम ने श्रमिक नियंत्रण कक्ष का नोडल पदाधिकारी श्रम अधीक्षक रणवीर रंजन को बनाया है। कोविंड-19 संक्रमण के अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं अन्य राज्यों में लॉकडाउन किए जाने की संभावना के कारण विभिन्न राज्यों से शिवहर के प्रवासी श्रमिकों के वापस आने पर उनकी देखरेख को लेकर श्रमिक नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है।

 डीएम ने जिला योजना पदाधिकारी शिवहर और डीआरसीसी को निर्देश दिया कि जिला प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष में डीआरसीसी शिवहर में सिंगल विंडो ऑपरेटर की प्रतिनियुक्ति कराना सुनिश्चित करें और इसकी सूचना श्रम अधीक्षक शिवहर को प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों को बिहार से बाहर अन्य राज्यों में फंसे शिवहर जिले के प्रवासी श्रमिकों की सूचना प्राप्त होने पर उन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही इसका दैनिक प्रतिवेदन कार्यालय को समर्पित करने का भी निर्देश दिया है। डीएम ने 14 श्रम प्रवर्तन पदाधिकारियों को नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त किया है। दो-दो अधिकारी रोजाना अपनी सेवा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.