Move to Jagran APP

भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों साइड का सर्विस लेन 31 तक होगा चालू

पीएमपी ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी ने की योजनाओं की समीक्षा कई बिंदुओं पर दिए निर्देश। डीएम ने विधि व्यवस्था की समस्या का समाधान कराने के लिए एसडीओ पूर्वी को निर्देश दिया। ताकि निर्धारित तिथि तक दोनों सर्विस लेन चालू हो जाए।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 09:04 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 09:04 AM (IST)
भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों साइड का सर्विस लेन 31 तक होगा चालू
भगवानपुर ओवरब्रिज के बाएं सर्विस लेन का कार्य अंतिम चरण में है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पीएमजी ग्रुप की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने विकासात्मक योजनाओं को लेकर कई ङ्क्षबदुओं पर निर्देश दिए। एनएच-102 (छपरा-रेवा घाट- मुजफ्फरपुर) के परियोजना निदेशक द्वारा बताया गया कि भगवानपुर ओवरब्रिज के बाएं सर्विस लेन का कार्य अंतिम चरण में है। 31 दिसंबर तक दोनों लेन का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। डीएम ने विधि व्यवस्था की समस्या का समाधान कराने के लिए एसडीओ पूर्वी को निर्देश दिया। ताकि, निर्धारित तिथि तक दोनों सर्विस लेन चालू हो जाए। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड, कांटी से संबंधित योजनाओं की समीक्षा में ऐश डाइक पाइप लाइन कॉरिडोर योजना व निर्माणाधीन कॉफर डेम को लेकर एसडीओ व सीओ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया गया। मेकअप वाटर पाइप लाइन परियोजना को लेकर एनटीपीसी अधिकारी ने बताया कि योजना के तहत अधिगृहित जमीन के भूधारी मुआवजा लेने को तैयार नहीं हो रहे हैं। एक लेन में पाइप बिछाया जा चुका है, लेकिन दूसरे लेन में समस्या है। डीएम ने योजनाओं के निर्माण में गति देने का निर्देश दिया। एनएच- 77 (हाजीपुर मुजफ्फरपुर खंड) की समीक्षा में भू-अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि परियोजना की कुल लंबाई 17 किलोमीटर है। छह किलोमीटर की दूरी तक पथ का निर्माण कार्य पूर्ण है। शेष 11 किलोमीटर में कुछ भूधारियों की आपत्तियों का निराकरण कर मुआवजा भुगतान एवं निर्माण कार्य प्रारंभ है। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में उत्पन्न बाधाओं का शीघ्र निराकरण करते हुए कार्य को गति देने का निर्देश दिया, ताकि ससमय बाईपास का निर्माण पूर्ण किया जा सके। आथर घाट पुल से संबंधित एप्रोच पथ निर्माण में उत्पन्न बाधा को दूर करने का निर्देश दिया। जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के पास बूढ़ी गंडक नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है लेकिन अप्रोच पथ के लिए सतत लीज के तहत जमीन ली जानी है। डीएम ने कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि एसडीओ पूर्वी के साथ स्थल पर जाएं। संबंधित रैयतों के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान कराएं। मोतीपुर-बरूराज पथ, राजेपुर-करचौलिया पथ, मीनापुर -टेंगराहा पथ, निर्माणाधीन बसघ_ा पुल, सिकंदरपुर मन होते हुए लक्ष्मी चौक पर मरीन ड्राइव पथ की समीक्षा कर कई निर्देश दिए गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.