Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 Phase 6 : मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

वैशाली लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित 186 बूथों की सुरक्षा अर्द्धसैनिक बलों को सौंपी गई है। मतदान करने पहुंची महिलाओं ने कहा-पहले मतदान फिर करेंगे जलपान।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 09:14 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 09:14 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 Phase 6 : मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
Lok Sabha Election 2019 Phase 6 : मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वैशाली लोकसभा चुनाव में मतदान शुरू है। मतदान को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। सुबह से ही वैशाली लोकसभा के मीनापुर, कांटी, पारू, साहिबगंज, वैशाली के बूथों पर मतदाताओं की कतार लग गई। निर्धारित समय पर मतदान शुरू हो गया। वैशाली लोकसभा की गांधी जानकी उच्च विद्यालय भटौना मड़वन बूथ संख्या 232, 233 पर मतदान करने पहुंची महिलाओं ने कहा-पहले मतदान फिर करेंगे जलपान। मतदान केंद्र पर पहुंची सुनीता देवी ने बताया कि सुबह 5:00 बजे से ही घर से निकल गई और मतदान केंद्र पर पहुंची है।

loksabha election banner

   इस तरह की बात लाइन में लगी कौशल्या देवी, राम पुकारी देवी ने भी बताया। झकरा शेख मध्य विद्यालय बूथ संख्या 223 पर आई सोनिया ने कहा की यहां से जाने के बाद खाना बनेगा। इसके साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम है। बिहार होमगार्ड , मध्य प्रदेश पुलिस जगह-जगह तैनात दिख रहे हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक वैशाली लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित 186 बूथों की सुरक्षा अर्द्धसैनिक बलों को सौंपी गई है। नक्सल प्रभावित साहेबगंज, पारू व मीनापुर प्रखंड में कड़ी चौकसी के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

   चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए 153 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 505 गश्ती दल बनाए गए हैं। हर मतदाता व हर वोट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदाताओं को डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। वैशाली लोकसभा सीट के लिए कुल 1803 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है। इनमें से नक्सल प्रभावित साहेबगंज, मीनापुर व पारू में मतदान शाम चार बजे तक होगा। मतदान के अंतिम समय तक बूथ के अंदर आ चुके सभी लोगों को मतदान का अवसर दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.