Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में गणतंत्र दिवस को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पर चौकसी

West Champaran News संयुक्त गश्त कर रहे दोनों देश के जवान व संदिग्धों से हो रही कड़ी पूछताछ गश्त के दौरान सीमा पर तैनात एसएसबी के अधिकारियों व जवानों को गणतंत्र दिवस को लेकर चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 05:20 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में गणतंत्र दिवस को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पर चौकसी
पश्‍च‍िम चंपारण में भारत-नेपाल बार्डर पर सामान की जांच करते जवान। फोटो-जागरण

वाल्मीकिनगर  (पंच), जासं। गणतंत्र दिवस को लेकर वाल्मीकिनगर बार्डर पर एसएसबी की ओर से सुरक्षा और जांच व्यवस्था पूर्व से और सख्त कर दी गई है। 21 वीं बटालियन के अंतर्गत गंडक बराज बीओपी में तैनात एसएसबी और नेपाल एपीएफ के अधिकारियों व जवानों के साथ लगातार गश्त की जा रही है । गश्त के दौरान सीमा पर तैनात एसएसबी के अधिकारियों व जवानों को गणतंत्र दिवस को लेकर चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए है। साथ ही सीमा पार से आने जाने वालों पर कड़ी निगाह रखने को कहा गया है।

prime article banner

इस बाबत मेजर बासुदेव ने बताया कि नेपाल से आने जाने वाहनों की सघन जांच की जा रही हैं। हर लोगों की जांच की जा रही हैं । स्थानीय पुलिस से समन्वय बनाकर सूचना तंत्र को मजबूत कर बार्डर पर कड़ी निगाह रखी जा रही हैं । सूचना एकत्रित कर सीमा पर तैनात जवान अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। साथ ही मादक पदार्थ, ह्यूमन ट्रैफिकिग सहित किसी भी प्रकार की अप्रिय गतिविधियों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिये गए हैं। वहीं सभी एसएसबी बीओपी में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए तैयारी भी जोरों पर है । एसएसबी और नेपाल एपीएफ के अधिकारियों व जवानों के द्वारा सीमा पर संयुक्त पेट्रोल‍िंंग की जा रही है । बार्डर पर पेट्रोल‍िंंग कर लोगों के बीच विश्वास भी बढ़ाया जा रहा है । हालांक‍ि क‍ि गणतंत्र दिवस को लेकर पूरे पश्‍च‍िम चंपारण ज‍िले में सर्तकता बरती जा रही है।

हर आने-जाने वालों पर निगाह

गणतंत्र दिवस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा सख्त हो गई है। वहीं नेपाल पुलिस ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। 36 नंबर फाटक स्थित नेपाल पुलिस चेक पोस्ट पर नेपाली पुलिस कर्मियों की चहलकदमी बढ़ गई है। हर आने-जाने वालों पर जवान निगाह रख रहे हैं । संदिग्ध से कड़ी पूछताछ के बाद ही उन्हें सीमा पार जाने दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.