Move to Jagran APP

BRA Bihar University : पीजी की दूसरी मेधा सूची जारी, सात तक ले सकते नामांकन, दो हजार से अधिक सीटों पर हो सकेगा नामांकन

BRA Bihar University पीजी विभागाध्यक्ष और कॉलेजों को इसे डाउनलोड कर नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया गया है। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि मेधा सूची में अहर्ता रखने वाले छात्र-छात्राएं 7 अक्टूबर से पहले कॉलेज और पीजी विभागों में जाकर नामांकन ले सकते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:20 PM (IST)
BRA Bihar University : पीजी की दूसरी मेधा सूची जारी, सात तक ले सकते नामांकन, दो हजार से अधिक सीटों पर हो सकेगा नामांकन
इस बार भी सीटें रिक्त बच जाती हैं तो तीसरी मेधा सूची भी जारी की जाएगी।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। BRA Bihar University : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभागों और कॉलेजों में पीजी कक्षाओं में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी कर दी गई है। इसे मंगलवार की शाम वेबसाइट पर डाल दिया गया है। पीजी विभागाध्यक्ष और कॉलेजों को इसे डाउनलोड कर बुधवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया गया है। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि मेधा सूची में अहर्ता रखने वाले छात्र-छात्राएं 7 अक्टूबर से पहले कॉलेज और पीजी विभागों में जाकर नामांकन ले सकते हैं।

loksabha election banner

 साथ ही उन्होंने विभागाध्यक्षों और कॉलेज के प्राचार्यों से अपील की कि वे मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर कल से हर हाल में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दें। साथ ही प्रतिदिन वेबसाइट पर उनका अपडेट दें। बताया कि इस बार भी सीटें रिक्त बच जाती हैं तो तीसरी मेधा सूची भी जारी की जाएगी। बता दें कि पहली मेधा सूची के आधार पर 2000 से अधिक सीटें खाली रह गईं थीं। इसी को लेकर दूसरी मेधा सूची जारी की गई है। कई महत्वपूर्ण विषयों का कटऑफ कम हुआ है। ऐसे में विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। पीजी में नामांकन के लिए निर्धारित 5300 सीटों के लिए 19 हजार से अधिक आवेदन आए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.