Move to Jagran APP

अयोध्या में राममंदिर निर्माण में सहयोग के साथ गांव टोले तक संपर्क बढ़ाएगा संघ परिवार

भाजपा के जमीनी नेताओं के साथ-साथ आरएसएस विद्यार्थी परिषद विश्व हिंदू परिषद भारतीय मजदूर संघ सहकार भारती समेत सभी अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय की बैठक भी कर चुके हैं। इस अभियान में आरएसएस ने अपने सभी अनुषांगिक संगठनों की पूरी ताकत झोंक दी है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 10:22 AM (IST)
अयोध्या में राममंदिर निर्माण में सहयोग के साथ गांव टोले तक संपर्क बढ़ाएगा संघ परिवार
आरएसएस ने अपने सभी अनुषांगिक संगठनों की पूरी ताकत झोंक दी है। फाइल फोटो

पूर्वी चंपारण, जासं। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग राशि जुटाने के माध्यम से संघ परिवार गांव और टोले तक अपना संपर्क बढ़ाने की कवायद में जुटा। इसके लिए संघ परिवार ने भाजपा समेत अपनी सभी अनुषांगिक संगठनों को सक्रिय कर दिया है। इसके लिए सभी संगठनों से अंशकालिक पूर्णकालिक कार्यकर्ता निकाले जा रहे हैं और उन्हें इस अभियान के लिए गांव टोलों में भेजा जा रहा है। इस अभियान में आरएसएस ने अपने सभी अनुषांगिक संगठनों की पूरी ताकत झोंक दी है। 

loksabha election banner

साथ ही भारतीय जनता पार्टी भी इस अभियान में बड़ी ताकत लगा रही है। हाल ही में भाजपा के प्रदेश सहसंगठन महामंत्री शिव नारायण प्रसाद भी इसको लेकर जिले का दौरा कर चुके हैं। श्री प्रसाद ने इस दौरान भाजपा के जमीनी नेताओं के साथ-साथ आरएसएस, विद्यार्थी परिषद, विश्व हिंदू परिषद, भारतीय मजदूर संघ, सहकार भारती समेत सभी अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय की बैठक भी कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि श्री राम मंदिर निर्माण अभियान में प्रत्येक परिवार से सहयोग लेने के साथ संपर्क भी स्थापित करना है। इस अभियान का उद्देश्य सिर्फ सहयोग संग्रह ही नहीं अपितु राष्ट्रवादी विचारों का प्रवाह प्रत्येक परिवार तक फैलाने का है। इसलिए इस दौरान कोशिश की जाए कि कोई भी परिवार इस अभियान से वंचित ना रहे। इसके लिए उन्होंने गांव टोले तक अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़े लोगों की सूची और पूरा खाका तैयार करने की सलाह दी है, ताकि इसके माध्यम से इस अभियान के बाद उनको संघ परिवार से जोड़ा जा सके।

यहां बता दें कि तीन साल बाद आरएसएस अपनी स्थापना की सौवीं वर्षगांठ भी मनाएगा। इसको लेकर संघ अभी से ही प्रत्येक गांव और टोला तक अपनी ताकत का विस्तार करना चाहता है। भाजपा के सहसंगठन महामंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए सभी लोगों में उत्साह है। वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद श्रीराम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि उन तक पहुंचे और उनका सहयोग लेकर मंदिर में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस अभियान में दलगत राजनीति से परे होकर राष्ट्रवादी विचारधारा को मजबूत करने की कोशिश की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.