Move to Jagran APP

Crime News: मां के जेवरात लूटने का विरोध करने पर समस्तीपुर के युवक की बेगूसराय में गोली मारकर हत्या

Samastipur Crime News हसनपुर थाना क्षेत्र के मरांची उजागर गांव से गंगा स्नान करने सिमरिया घाट गए एक युवक को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों द्वारा मां से जेवरात लूटने का विरोध करने पर मारी गई तीन गोली।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 06:52 PM (IST)
Crime News: मां के जेवरात लूटने का विरोध करने पर समस्तीपुर के युवक की बेगूसराय में गोली मारकर हत्या
समस्तीपुर के युवक की बेगूसराय में गोली मारकर हत्या। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। हसनपुर थाना क्षेत्र के मरांची उजागर गांव से गंगा स्नान करने सिमरिया घाट गए एक युवक को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके साथ ही सोमवार को मृतक के घर बजने वाली शहनाई मातम में तब्दील हो गई है। बेगूसराय पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत स्वजनों को सौंप दिया है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में बताया गया है कि मरांची उजागर गांव के रमेश चौधरी के छोटे भाई रूपेश चौधरी की 03 मई को शादी होनी थी। इससे पूर्व रमेश के पुत्र का मुंडन संस्कार सिमरिया घाट में करना सुनिश्चित हुआ था। मुंडन संस्कार को लेकर शुक्रवार की रात करीब 9 बजे एक किराए के ऑटो से माता सीता देवी, पत्नी व अन्य लोगों के साथ सिमरिया गंगा घाट पहुंच गए। हालांकि सिमरिया घाट में तैनात पुलिस कर्मियों ने रात में घाट पर जाने से रोक दिया। लेकिन ऑटो चालक ने दूसरे रास्ते से किसी तरह घाट पर पहुंचा दिया। वहां से चालक ऑटो लेकर भाग गया। रमेश गंगा घाट स्थित एक अस्थायी होटल में शरण लेकर रात्रि विश्राम किया। सुबह 3 बजे सभी उठकर मुंडन संस्कार की तैयारी कर ही रहे थे कि दो अज्ञात बदमाशों ने पहुंचकर रमेश की माता सीता देवी के गले से सोने की चेन और कान से सोने का झुमका छीनने लगा। इसका विरोध करने पर रमेश पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। रमेश को तीन गोली शरीर में लगी। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

 रमेश के गोली लगने के बाद स्वजन इलाज के लिए ले जाने के लिए ऑटो चालक की खोजबीन की। मगर उससे पूर्व ऑटो चालक फरार हो चुका था। इस संबंध में मृतक की माता ने बताया कि रमेश हत्याकांड में ऑटो चालक की ही अहम भूमिका है। क्योंकि जब चकिया थाने की पुलिस नाइट कार्फ्यू की वजह से गंगा घाट जाने पर रोक लगा दी तो ऑटो चालक जबरन दूसरे रास्ते से घाट पर पहुंचाकर वहां से फरार हो गया। वैसे चकिया पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

 इस घटना पर राजद के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया शिवचंद्र यादव एवं प्रखंड व्यापार मंडल अध्यक्ष रामचंद्र यादव ने बेगूसराय प्रशासन से रमेश हत्याकांड में शामिल अपराधियों की पहचान कर अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं मृतक की विधवा को 20 लाख रुपये मुआवजा देने का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.