Move to Jagran APP

Samastipur news : समस्तीपुर के नेताओं को उम्‍मीद, तीन लोगों को मिलेगी नए मंत्रीमंडल की पास

विजय चौधरी बनेंगे विधानसभा अध्यक्ष या मिलेगी दूसरी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी जदयू कोटे से महेश्वर को भी मंत्रीमंडल में मिलेगी जगह भाजपा कोटे से भी एक बनाये जा सकते हैं मंत्री ऐसी चर्चा समस्तीपुर में बहुत तेजी से चल रही है ।

By DharmendraEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 02:43 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 02:43 PM (IST)
Samastipur news : समस्तीपुर के नेताओं को उम्‍मीद, तीन लोगों को मिलेगी नए मंत्रीमंडल की पास
भारतीय जनता पार्टी के भी एक विधायक को मंत्रीमंडल में मिल सकती है जगह ।

समस्तीपुर, जेएनएन।जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मभूमि और कर्मभूमि समस्तीपुर से तीन को नए मंत्रीमंडल में शामिल किया जाएगा। दस विधानसभा वाले इस जिले में पिछली सरकार में भी दो महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिली थी। इसमें एक विधानसभा अध्यक्ष के पद पर थे तो दूसरे उद्योग मंत्री की पद पर। विजय कुमार चौधरी को लगातार दूसरी बार विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाएगा या फिर दूसरी कोई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिलेगी यह अभी निर्णय नहीं हो पाया है। लेकिन यह तय है कि इस बार भी वे महत्वपूर्ण पद संभालेंगे। इसके अलावा कल्याणपुर के विधायक और निवर्तमान उद्योग मंत्री महेश्वर हजारी को भी महत्वपूर्ण विभाग मिलेगा। दलित राजनीति का उन्हें चेहरा भी बनाया जा सकता है।  उन्हें कोई बड़ा मंत्रालय की कमान मिलने वाली है। ऐसी चर्चा समस्तीपुर में बहुत तेजी से चल रही है । 2020 के चुनाव जीतने से पहले महेश्वर, योजना एवं विकास के अलावा उद्योग विभाग की कमान संभाल चुके हैं। नीतीश सरकार में इन विभागों को आमजन तक पहुंचाने तक भरसक प्रयास किया गया है। आमजन को इन विभाग के योजनाओं से लाभान्वित करने की हरसंभव कोशिश की गई है। अब इन अनुभव के आधार पर पार्टी कार्यकर्ता यह कयास लगा रहे हैं कि एक बार फिर इन्हें कोई बड़े विभाग की कमान मिलनी तय है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के भी एक विधायक को मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है। क्योंकि पहली बार भारतीय जनता पार्टी को यहां से दो सीटें मिली है। इसमें से एक दलित समुदाय के हैं तो दूसरे सवर्ण समाज से। देखना है दोनों में से किसे यह पद हासिल होता है।  हालांकि अंतिम निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के नेताओं को लेना है। जो भी हो पार्टी उसे कबूल करेगी।अब देखना है कि जदयू विजय कुमार चौधरी, महेश्वर हजारी को लेकर क्या निर्णय करती है। वहीं भाजपा अपने दो विधायकों में से किसे मंत्री पद का ताज पहनाती है। यह तो आने वाले एक दिन में स्पष्ट होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.