Move to Jagran APP

Coronavirus: सदर अस्पताल को मिलेंगी दो टू नेट मशीनें, यह होगा फायदा

Coronavirus अपर निदेशक ने लिया सदर अस्पताल का जायजा दिए कई निर्देश। लचर व्यवस्था पर जताई नाराजगी जिलाधिकारी को दिया फीडबैक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 12:50 PM (IST)
Coronavirus: सदर अस्पताल को मिलेंगी दो टू नेट मशीनें, यह होगा फायदा
Coronavirus: सदर अस्पताल को मिलेंगी दो टू नेट मशीनें, यह होगा फायदा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus:सदर अस्पताल में अब नमूना संग्रह के साथ उसकी जांच भी होगी। नई व्यवस्था के लिए दो टू नेट मशीनें मिलेंगी। जिले के दौरे पर आए अपर निदेशक डॉ.अंजनी कुमार ने सदर अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मशीन आने के बाद यहां पर जांच भी होगी। उन्होंने नमूना संग्रह में तेजी लाने को कहा। जो मरीज यहां पर नमूना देने आ रहे उसके लिए एक अलग टीम बने। उनकी केस स्टडी कर रिपोर्ट तैयार करें। इससे काम आसान होगा। सदर अस्पताल की व्यवस्था की समीक्षा के बाद नाराजगी जताई।

loksabha election banner

अधिकतर निजी अस्पताल बंद, फिर भी मरीज कम

अपर निदेशक ने कहा कि शहर के अधिकतर निजी अस्पताल बंद हैं। इसके बाद भी यहां पर आउटडोर में मरीजों का आना कम है। महिलाओं की डिलीवरी नहीं होना ङ्क्षचता की बात है। उन्होंने कहा कि इस कठिन दौर में चौकसी बरतने की जरूरत है। जिलाधिकारी के साथ बैठक में सदर अस्पताल की हालत से अवगत कराया। डीएम ने कहा कि वह अपने स्तर से वहां सख्त निगरानी करेंगे।

ये होनी चाहिए व्यवस्था

-परिसर में एक पूछताछ काउंटर होना चाहिए, जो कहीं नहीं दिखा।

- महिला इमरजेंसी की व्यवस्था लचर है। वहां रात में बहुत कम चिकित्सक से मुलाकात होती है। इस सिस्टम को दुरुस्त करने की जरूरत है।

- सदर अस्पताल में आइसीयू व्यवस्था मजबूत हो, ताकि यहां पर मरीज का बेहतर तरीके से इलाज हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.