Move to Jagran APP

'Lockdown Violation FINE in Bihar' मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में 1.28 लाख रुपये जुर्माना वसूले गए

Lockdown Violation FINE in Bihar जिले के विभिन्न इलाकों में पुलिस की तरफ से अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। जिसके तहत विभिन्न थानों की पुलिस ने बिना मास्क के घर से निकलने वाले 512 लोगों पर कार्रवाई की। इन सभी से 25 हजार छह सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:44 AM (IST)
'Lockdown Violation FINE in Bihar' मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में 1.28 लाख रुपये जुर्माना वसूले गए
लॉकडाउन आदेश का उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले 123 लोगों के चालान काटे गए। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड का पालन हर हाल में करना है। साथ ही सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का अनुपालन भी सभी को करना है। अभी भी काफी संख्या में लोग इसका उल्लंघन कर रहे है। ऐसे लोगों के विरुद्ध रविवार को जिले के विभिन्न इलाकों में पुलिस की तरफ से अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। जिसके तहत विभिन्न थानों की पुलिस ने बिना मास्क के घर से निकलने वाले 512 लोगों पर कार्रवाई की। इन सभी से 25 हजार छह सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। लॉकडाउन आदेश का उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले 123 लोगों के चालान काटे गए। इन सभी से एक लाख तीन हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि लॉकडाउन उल्लंघन में कुल एक लाख 28 हजार छह सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में एक दुकान सील की गई है। एक प्राथमिकी दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर लगातार सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।  

prime article banner

कोरोना काल का बिजली बिल करें माफ

जासं, मुजफ्फरपुर : हक ए ङ्क्षहदुस्तान मोर्चा के बैनर तले कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को एक वर्चुअल बैठक हुई। जिसमें कोरोना काल की बिजली बिल मांग करने की दिशा में पुरजोर चर्चा हुई। मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक तमन्ना हाशमी ने राजय के सभी उपभोक्ताओं के कोरोना काल की बिजली बिल माफ करने की मांग की। उनका कहना है कि मध्यमवर्गीय परिवारों के पास आय का स्त्रोत बिल्कुल नहीं है। जीवन यापन करना भी मुश्किल हो गया है। राशन की भी दिक्कत हो गई। ऐसे में बिजली बिल भरना संभव नहीं। कोरोना काल के दौरान के बिजली बिल माफ कर दिया जाता है तो बहुत बड़ा तबका एक अतिरिक्त बोझ से बच जाएगा और उन बचे हुए पैसों से अपने जीवन यापन के संसाधन की व्यवस्था कर लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर बिजली बिल माफ नहीं किया तो कार्यकर्ता अपने घरों में बैठकर अनशन करेंगे और सभी कार्यकर्ता वर्चुअल माध्यम से अनशन करके बिहार सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट करेंगे। वर्चुअल बैठक में विवेक भारद्वाज, परवेज अहमद, इमरान आलम, रवींद्र कुमार, सोनू यादव, फैजान अहमद समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.