Move to Jagran APP

Sitamarhi News: कोरोना काल में बेरोजगारी से करने लगा रेल टिकट की दलाली, आरपीएफ ने रंगेहाथ दबोचा

Sitamarhi News गिरफ्तार शातिर सीतामढ़ी शहर के ही कोट बाजार महारानी स्थान वार्ड संख्या 13 का रहने वाला। दलाली में डेढ़ हजार रुपये लेकर तत्काल टिकट कटाने का आरोपित भी आरक्षण काउंटर के पास से रंगेहाथ गिरफ्तार ।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:35 PM (IST)
Sitamarhi News: कोरोना काल में बेरोजगारी से करने लगा रेल टिकट की दलाली, आरपीएफ ने रंगेहाथ दबोचा
सीतामढ़ी में गिरफ्तार टिकट बिचौलया व शागिर्द

सीतामढ़ी, जेएनएन। रेलवे टिकट काउंटर के पास से रविवार को एक टिकट बिचौलया व उसके एक शागिर्द को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को रेल न्ययालय भेज दिया गया। आरपीएफ कमांडर अनिता कुमारी ने बताया कि टिकट दलाली का मास्टरमाइंड कोरोना काल में बेरोजगारी का वास्ता देकर रहम की भीख मांगने लगा था। वह प्लेटफॉर्म के बाहर खड़ा रहता और अपने आदमी को टिकट कटाने के लिए भेज देता। टिकट की दलाली की गुप्त सूचना पर टिकट काउंटर के बाहर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बिचौलियों व दलालों को पकड़ने के लिए रेकी की जा रही थी।

loksabha election banner

 इसी दौरान एक व्यक्ति तत्काल रेल यात्रा टिकट लेकर बाहर निकल रहा था। उसे रोककर पूछताछ की गई। उसने अपना नाम जहांगीर आलम पिता रिजवनुल्ला घर बराजी, थाना जयनगर, जिला मधुबनी बताया। हाथ में लिए तत्काल टिकट की बाबत पूछने पर वह घबड़ा गया। तत्काल यात्रा टिकट एसी थ्री क्लास की पटना से कुर्ला 03201 की थी। जिसपर 8860 रुपये मूल्य अंकित था। टिकट पर अंकित चार लोगों के नाम के बारे में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछे जाने पर वह और घबड़ा गया। उसने बताया कि टिकट ब्रोकर सिद्धार्थ शर्मा टिकट कटाने के लिए 1500 रुपये दिया था। पहले भी उसके कहने पर कई बार हम लोग टिकट कटाएं हैं।

 जहांगीर आलम ने बताया कि जिसके लिए काम करते हैं वह सिद्धार्थ शर्मा बाहर खड़ा इंतजार कर रहा है। जिसे हम टिकट देंगे। उसने सिद्धार्थ शर्मा का हुलिया रेलवे सुरक्षा बल के जवान को बताया। बताए गए हुलिया पर टिकट ब्रोकर शर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना पता शहर के कोट बाजार, महारानी स्थान वार्ड संख्या 13 बताया। खुद को फंसता हुआ देख रेलवे पुलिस से कोरोना काल में बेरोजगारी का वास्ता देकर रहम की भीख मांगने लगा। बताया कि वह मेरा आदमी है। इसे हम टिकट के लिए भेजते हैं। आरपीएफ कमांडर ने बताया कि इस तरह टिकट से जुड़े तकरीबन तीन-चार मामले का उदभेदन करने और शातिरों को जेल भेजने में कामयाबी हासिल हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.