Move to Jagran APP

Double murder in Muzaffarpur : रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक और उनकी पत्नी की हत्या Muzaffarpur News

Double murder in Muzaffarpur अपराधियों ने रॉड से किया दंपती के सिर पर प्रहार दरवाजा खुलने के साथ पहले मारा पत्नी को फिर रिटायर्ड सहायक महानिरीक्षक निबंधन पर किया वार।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 01:57 PM (IST)
Double murder in Muzaffarpur : रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक और उनकी पत्नी की  हत्या Muzaffarpur News
Double murder in Muzaffarpur : रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक और उनकी पत्नी की हत्या Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  शहर के मध्य स्थित ब्रह्मïपुरा थानाक्षेत्र के ज्ञान लोक मोहल्ला में सेवानिवृत्त सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु देवी की नृशंस हत्या कर दी गई। बदमाशों ने रॉड से मारकर दंपती की हत्या की। घटना को अंजाम देने के बाद वे उन्हीं के घर में रखी स्कूटी लेकर भाग निकले। घर से दो सेलफोन भी गायब हैैं। दोनों फोन मंगलवार की शाम से ही बंद पड़े हैैं। इतनी बड़ी घटना से पड़ोसी और स्वजन घंटों अनजान रहे। घर का मुख्य दरवाजा खुला देख पड़ोसी व अन्य की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बुधवार को घर के अन्य दरवाजों को खोला। घर के एक कमरे में खून से लथपथ दंपती के शव मिले। घटना की सूचना जंगल के आग की तरह शहर में फैली। 

loksabha election banner

वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत व  नगर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल तत्काल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंचा। वैज्ञानिक तरीके से पूरी घटना की जांच शुरू की गई। पुलिस को दोनों टीमों से अहम इनपुट मिले हैैं। इस आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ी है। 

पुलिस का कहना है कि अजय के स्वजन और घर में काम करनेवाले लोगों से जानकारी ली जा रही है। स्वजनों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर जल्द ही इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। उन्हें चार बेटियां हैं, जिनमें तीन की शादी हो चुकी है। चौथी पुत्री मल्टीनेशनल कंपनी में अधिकारी हैं और बाहर रहती है। ज्ञानलोक स्थित आवास पर दंपती ही रहते थे।  

कांटी में मिली स्कूटी

घटना के बाद मामले की जांच में लगी पुलिस टीम को अजय के घर से गायब स्कूटी कांटी के रेपुरा उच्च विद्यालय के पास लावारिस हालत में मिली है। हालांकि, घर से गायब दो सेलफोन नहीं मिले हैैं। एसएसपी ने बताया कि सेलफोन की खोज की जा रही है। इसकी जांच में सर्विलांस टीम को लगाया गया है। 

मंगलवार की रात आठ बजे से बुधवार की सुबह के बीच घटना 

पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि घटना मंगलवार की रात आठ बजे के बाद से लेकर बुधवार की सुबह के बीच हुई। कारण यह कि घर की जांच के दौरान किचेन साफ थी। कहीं भी जूठे प्लेट आदि नहीं थे। एसएसपी ने इस बात को माना कि घटना इसी अवधि में हुई है। फारेंसिक रिपोर्ट के बाद और स्थिति साफ हो जाएगी।  

मुजफ्फरपुर डीडीसी के बहनोई थे अजय शर्मा

अजय कुमार शर्मा की पत्नी रेणु देवी मुजफ्फरपुर के उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह की बहन थी। स्वजनों के अनुसार, सिंह अपनी बहन और बहनोई को लेकर बेहद संजीदा रहे हैैं। जैसे बहन-बहनोई के नृशंस हत्या की सूचना मिली वे मौके पर पहुंचे। एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार भी पहुंचे। स्वजनों के अनुसार इस परिवार की रिश्तेदारी में एसपी, डीएसपी व अन्य बड़े पदों पर कई लोग हैं। सभी धीरे-धीरे यहां पहुंच रहे हैं। घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मचा है। वहीं मोहल्ले में सन्नाटा पसरा है। 

वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने कहा कि हत्याकांड की जांच चल रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमों को लगाया गया है। परिवार के लोगों से बात की जा रही है। यहां काम करनेवालों से भी पूछताछ चल रही है। घटना में वैज्ञानिक जांच के दौरान कई तथ्य सामने आए हैैं। जल्द ही घटना की वजह साफ होगी। अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.