Move to Jagran APP

BRABU: लाॅकडाउन के बाद शीघ्र प्रकाशित होगा बीएचएमएस के विद्यार्थियों का परिणाम Muzaffarpur News

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि विवि की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। लॉकडाउन के बाद शीघ्र कॉपियों की जांच पूरी कर रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 10:29 PM (IST)
BRABU: लाॅकडाउन के बाद शीघ्र प्रकाशित होगा बीएचएमएस के विद्यार्थियों का परिणाम Muzaffarpur News
BRABU: लाॅकडाउन के बाद शीघ्र प्रकाशित होगा बीएचएमएस के विद्यार्थियों का परिणाम Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन बीएचएमएस सत्र 2014-19 और सत्र 2015-20 के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम लॉकडाउन के बाद शीघ्र जारी करेगा। इसको लेकर विवि प्रशासन आंतरिक तैयारी कर रहा है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि विवि की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चूकि, बीएचएमएस की परीक्षा फरवरी में समाप्त हुई और मार्च से लॉकडाउन हो गया। जबकि, कॉपियों के जांच के लिए राज्य के विभिन्न शहरों से विशेषज्ञ शिक्षकों को बुलाना है।

loksabha election banner

 लॉकडाउन में विशेषज्ञों के उपलब्ध नहीं होने के कारण कॉपियों की जांच नहीं हो सकी है। लॉकडाउन के बाद शीघ्र कॉपियों की जांच पूरी कर रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा। बता दें कि बीएचएमएस के छात्रों ने रिजल्ट नहीं निकलने के कारण नाराजगी जताई थी। छात्रों का कहना था कि सत्र लगभग पहले ही डेढ़ वर्ष विलंब हो चुका है। ऐसे में रिजल्ट में देरी से उनका भविष्य अंधकारमय हाे गया है।

 साथ ही छात्राें ने यह भी कहा कि राज्य के एकमात्र आरबीटीएस गवर्मेंट होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर सहित बिहार के सभी होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेजों के छात्र-छात्राएं रिजल्ट नहीं आने से परेशान हैं। सत्र 2014-19 बैच का ईन्टर्नसिप पुरा हो चुका है, और सत्र 2015-20 बैच का भी फाइनल इयर परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है । लेकिन बिहार विश्वविद्यालय मुज़फ़्फ़रपुर में अभी तक 2014 फाइनल इयर, 2015 बैच के थर्ड इयर, 2016 सेकेंड इयर और 2018 फर्स्ट इयर की परीक्षा का रिजल्ट तक जारी नहीं किया गया है। विद्यार्थियों का कहना है कि यदि लॉकडाउन के बाद शीघ्र रिजलट जारी नहीं होता है तो सभी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.