गणतंत्रत दिवस 2022 पर उत्सवी रंग में रंगी जानकी जन्मभूमि, डुमरा स्टेडियम में मुख्य समारोह

Republic day in Sitamarhi कोरोना संक्रमण की वजह से भीड़ रोकने के लिए गणतंत्र दिवस समारोह को घर बैठे लाइव प्रसारण के जरिये लोग देख-सुन रहे हैं। डुमरा परेड मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह का सीधा प्रसारण https//fb.me/e/1BijXNd0x?ti=wa दिए गए लिंक के माध्यम से किया जा रहा है।

Ajit KumarPublish: Wed, 26 Jan 2022 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:22 AM (IST)
गणतंत्रत दिवस 2022 पर उत्सवी रंग में रंगी जानकी जन्मभूमि, डुमरा स्टेडियम में मुख्य समारोह

सीतामढ़ी, जासं। भारत आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। आज का दिन पूरे देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। कड़कड़ाती ठंड के बीच डुमरा जानकी स्टेडियम में बुधवार को गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह आयोजित हुआ। जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने परेड की सलामी ली और झंडोत्तोलन किया। कोरोना को देखते हुए विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झांकियों काे सीमित कर दिया गया है। अब जागरूकता संबंधित झांकी ही निकाली जा रही है, जो पूरे शहर में भ्रमण कर रही है।

डुमरा परेड मैदान के साथ ही समाहरणालय, डीआरडीए, डीटीओ कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, उत्पाद एवं मद्य निषेध काया्रलय, जिला परिषद कार्यालय, बिहार शिक्षा परियोजना, गृह रक्षा वाहिनी पुलिस लाइन समेत तमाम सरकारी कार्यालयों, राजनीतिक दलों के कार्यालय, सामाजिक संगठनों, विद्यालयों में भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से लहराया। महादलित टोलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पदाधिकारियों की उपस्थिति में टोलों के बुजुर्ग झंडोत्तोलन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से भीड़ रोकने के लिए गणतंत्र दिवस समारोह को घर बैठे लाइव प्रसारण के जरिये लोग देख-सुन रहे हैं। डुमरा परेड मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह का सीधा प्रसारण https://fb.me/e/1BijXNd0x?ti=wa दिए गए लिंक के माध्यम से किया जा रहा है। 

शोर मचाते रहे लोग, ट्रेन के सामने से नहीं हटा अधेड़, कटने से मौत

जासं, मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गोबरसही रेलवे लाइन से मंगलवार को एक अधेड़ का शव पुलिस ने बरामद किया। स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। पुलिस के अनुसार देर रात तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पहचान के लिए उसे एसकेएमसीएच में रखा जाएगा।

बताया गया कि मुजफ्फरपुर- हाजीपुर रेलखंड पर गोबरसही के समीप ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हुई है। सूचना पर जीआरपी व काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सीमा विवाद में मामला कुछ देर तक फंसा रहा। बाद में काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेजा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि अधेड़ ट्रैक किनारे घूम रहा था। वह परेशान दिख रहा था। लोगों ने आवाज देकर उसे भगाने की कोशिश की, मगर वह नहीं हटा। इसी बीच एक ट्रेन आई और उससे वह कट गया। उसका शरीर दो टुकड़ों में बंट गया और मौके पर ही वह मर गया।

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept