Move to Jagran APP

शिवहर : गणतंत्र दिवस समारोह में होगा शारीरिक दूरी का पालन, मास्क में नजर आएंगे जवान

Republic Day Corona Guidelines शिवहर में समाहरणालय मैदान में होगा मुख्य समारोह डीएम सज्जन आर करेंगे झंडोत्तोलन। समारोह की तैयारी हुई पूरी जवानों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास झंडोत्तोलन का भी हुआ पूर्वाभ्यास। कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत सीमित संख्या में लोग होंगे समारोह में शामिल।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 08:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 08:47 PM (IST)
शिवहर : गणतंत्र दिवस समारोह में होगा शारीरिक दूरी का पालन, मास्क में नजर आएंगे जवान
शिवहर : परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान।

शिवहर, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को झंडोत्तोलन के लिए शिवहर का इलाका तैयार है। शहर से लेकर गांव जश्न का माहौल है। वहीं देशभक्ति के तराने गूंज रहे है। शहर से लेकर गांव तक का इलाका तिरंगा से पटा है। प्रशासनिक स्तर पर भी आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्य समारोह समाहरणालय मैदान में होगा। जहां डीएम सज्जन आर झंडोत्तोलन कर परेड की सलामी लेंगे। पुलिस लाईन में एसपी डॉ. संजय भारती, अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, सीएस कार्यालय में सीएस डॉ. आरपी सिंह, जिला परिषद परिसर में अध्यक्ष नीलम देवी व नगर पंचायत शिवहर में अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ध्वजारोहन करेंगे। इसके अलावा महादलित टोलाें में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थान, राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों के कार्यालयों में भी ध्वजारोहन की तैयारी पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

सीमित संख्या में प्रवेश की इजाजत

 समाहरणालय मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। समारोह में शामिल होने वाले अधिकारी, कर्मचारी, आम जनता, जन प्रतिनिधि और सशस्त्र बल के जवान मास्क में नजर आएंगे। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी पालन कराया जाएगा। जबकि, मुख्य समारोह में सीमित संख्या में लोगों के प्रवेश की अनुमति दी गई है। विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में भी सरकारी गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा।

जवानों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास

गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। सोमवार को समाहरणालय मैदान में जवानों ने परेड का पूर्वाभ्यास किया। इस दौरान तमाम जवान मास्क में नजर आए। इसके अलावा झंडोत्तोलन का भी पूर्वाभ्यास किया गया।

सादगी से मनेगा समारोह

कोरोना को लेकर इस बार सादगी के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन नहीं होगा। समारोह के दौरान किसी प्रकार की झांकी नहीं निकलेगी। झंडोत्तोलन के बाद परेड की सलामी के साथ समारोह का समापन हो जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब गणतंत्र दिवस पर किसी प्रकार के झांकी का आयोजन नहीं हो रहा है। जबकि, सरकारी-गैर सरकारी स्कूलों में भी केवल झंडोत्तोलन किया जाएगा। छोटे बच्चों के स्कूल आने पर रोक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.