Move to Jagran APP

Lalit Narayan Mithila University: पेंशनरों को मिली राहत, कुलपति ने विभागीय कार्यों के लिए समय- सीमा किया निर्धारित

Lalit Narayan Mithila University के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने पेंशनरों की समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया है। कहा- सेवानिवृति के छह माह पूर्व संबंधित विभाग में देनी होगी जानकारी। 25 दिनों में सभी संबंधित विभाग पूरी करेंगे प्रक्रिया।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 03:42 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 03:42 PM (IST)
Lalit Narayan Mithila University: पेंशनरों को मिली राहत, कुलपति ने विभागीय कार्यों के लिए समय- सीमा किया निर्धारित
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की तस्वीर ।

दरभंगा, जेएनएन। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने पेंशनरों की समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया है। निर्देश में बताया गया है कि पेंशनरों की समस्याओं को लेकर अब  संबंधित विभाग के विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि तय समय सीमा के अंदर पेंशनों की फाइलों का निष्पादन किया जाना है।

loksabha election banner

 बताया गया है कि सेवानिवृत कर्मचारियों को सभी जरूरी दस्तावेज सेवानिवृति के छह माह पूर्व ले लिए जाएंगे। नन टीचिंग स्टॉफ उप-रजिस्टार-वन व टीचिंग स्टॉफ उप-रजिस्टार- दो कार्यालय में संबंधित कागजात जमा करेंगे। इसके बाद डीआर-वन और डीआर-दो  कार्यालय पे-प्वाइंट और इएल से संबंधित कार्य को तीन कार्य दिवस में पूरा करेंगे। डीआर-वन और डीआर-वन कार्यालय द्वारा भेजी गई फाइलों को एक कार्य दिवस में पूरा करना होगा। आंतरिक ऑडिटर के कार्यालय तीन कार्य दिवस में फाइलों को फाइनेंस ऑफिसर को सौंपेगा।

 स्टेट फाइनेंस ऑडिटर दो दिनों में बीच पेंशन सेल को फाइलें समर्पित करेंगे। पेंशन सेल तीन कार्य दिवस में आंतरिक ऑडिट के लिए फाइल समर्पित करेगा। फाइनेंस दफ्तर दो दिनों में उक्त फाइलें स्टेट फाइनेंस ऑडिटर को समर्पित करेगा। इसके बाद दो कार्य दिवस में रजिस्ट्रार एफए को फाइल समर्पित करेंगे। दो कार्य दिवस में एफए कुलपति को फाइलें समर्पित करेगें। कुलपति सचिवालय दो कार्य दिवस में फाइलें पेंशन ऑफिस को समर्पित करेंगे। इसी के साथ प्रक्रिया पूरी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.