Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में भू-माफिया जमीन पर अवैध कब्जा के लिए निबंधन को बना रहा दबाव

ताजा मामला शहर के जानपुल के पास की है जहां दिन दहाड़े एक भूमि पर कब्जा करने के लिए दर्जनों की संख्या में असामाजिक तत्वों ने भूमि पर धावा बोल कर जमकर बवाल मचाया। साथ ही भू-स्वामी पर जबरन कब्जा के अलवे भूमि निबंधित करने का दबाव बना रहे थे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:16 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:16 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में भू-माफिया जमीन पर अवैध कब्जा के लिए निबंधन को बना रहा दबाव
मोत‍िहारी में भू-माफ‍िया काफी सक्र‍िय हैं। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जांस। जिले में भू-माफियाओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जमीन के चंद टुकरों की लालच में ज्यादा पैसा कमाने के चाहत में शहर सहित जिले में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं। इस क्रम में खुनी संघर्ष भी होते रहे है। ताजा मामला शहर के जानपुल के पास की है, जहां दिन दहाड़े एक भूमि पर कब्जा करने के लिए दर्जनों की संख्या में असामाजिक तत्वों ने भूमि पर धावा बोल कर जमकर बवाल मचाया। साथ ही भू-स्वामी पर जबरन कब्जा के अलवे भूमि निबंधित करने का दबाव बना रहे थे। भू-स्वामी शंभूनाथ साह उर्फ टुनटुन प्रसाद ने आरोप लगाया है कि उनकी जमीन जो शहर ज्ञानबाबू चौक के पास है, उसपर पूर्व से भू-माफियाओं के द्वारा कब्जा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वे 1997 में हीं फूलमती देवी व उनकी बहु पूनम देवी से भूमि निबंधित कराई थी। उसके बगल की भूमि धीरज जायसवाल की है, जो उस भूमि पर भी कब्जा करना चाहते है। मामले में टुनटुन प्रसाद ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

prime article banner

 जमीन की बिक्री करने व कार छीन लेने का आरोप

मोतिहारी। जिले के पहाड़पुर थाना क्षेत्र के नोनिया चौबे टोला गांव में जमीन को अवैध रूप से बेंचने व मारूती कार छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में निशांत मिश्रा ने पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि वे एचडीएफसी बैंक में कार्यरत है, जिसको लेकर वे पटना में ही रहते है। इसबीच उनके चचेरे भाई धीरज कुमार के द्वारा उनके हिस्से की जमीन अवैध रूप से बेची जा रही है। जब इस बात की जानकारी उन्हें मिली तो वे अपने गांव पहुंचे। इस संबंध में जब पूछताछ की तो धीरज कुमार उनसे उलझ गया और मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए दनकी मारूती कार छीन ली। वह उस वाहन का उपयोग कही भी आने-जाने में कर रहा है। पुलिस आवेदन के आलोक में मामले की छानबीन में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK