Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Sheohar: आधार कार्ड के साथ पहुंचिए टीकाकरण केंद्र, हाथोंहाथ निबंधन और लगे हाथ टीकाकरण

Corona Vaccination in Sheohar पहले और दूसरे चरण के वैक्सीनेशन में शिवहर जिले की उपलब्धि शानदार स्वास्थ्य विभाग ने 45 से 59 के बीमार लोग और 60 पार के वरिष्ठजनों के टीकाकरण की शुरू की व्यवस्था। टीकाकरण केंद्र पहुंचिए और मुफ्त में कोरोना का टीका लगवाईए।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 02:51 PM (IST)
Corona Vaccination in Sheohar: आधार कार्ड के साथ पहुंचिए टीकाकरण केंद्र, हाथोंहाथ निबंधन और लगे हाथ टीकाकरण
शिवहर: सदर अस्पताल स्थित कोरोना टीकाकरण सत्र स्थल।

शिवहर, जागरण संवाददाता। अब हाथोंहाथ निबंधन और लगे हाथ टीकाकरण। कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण में शिवहर स्वास्थ्य विभाग ने 45 से 59 वर्ष के बीमार और 60 वर्ष पार के वरिष्ठजनों के टीकाकरण के लिए यह व्यवस्था शुरू की है। इसके तहत संबंधित लोगों को आधार कार्ड के साथ टीकाकरण केंद्र पर पहुंचना है। वहां मौजूद कर्मी उनका निबंधन करेंगे। फिर कागजी प्रक्रिया के उपरांत टीकाकरण करेंगे। तीसरे चरण के पात्र लाभुकों को टीकाकरण के लिए आनलाइन निबंधन की कोई बाध्यता नही है। जिले के सभी पांच पीएचसी के अलावा सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

 सीएस डॉ. आरपी सिंह ने जिलेवासियों से कोरोना का टीकाकरण कराने की अपील की है। कही कहा हैं कि अगर अपने परिवार के सदस्यों के साथ गांव-समाज की सुरक्षा चाहते है तो निश्चित रूप से टीकाकरण कराए। सीएस ने कहा कि कोरोना के खात्मे के लिए एक-एक व्यक्ति का टीकाकरण किया जाना है। सरकार के निर्देश के आलोक में चरणबद्ध तरीके से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सीएस ने कहा कि तीसरा चरण महत्वपूर्ण है और इस चरण के लोग के लिए टीकाकरण भी महत्वपूर्ण है।

 उधर, डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले में तीसरे चरण का टीकाकरण जारी है। लोग अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर मुफ्त टीकाकरण करा सकते है। उनके निबंधन की प्रक्रिया मौके पर ही पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका स्वदेशी और सुरक्षित है। जिले के हजारों लोग टीकाकरण करा चुके है। कहा कि कोरोना को हराना है तो हर किसी को टीका लगवाना होगा। 

बताते चलें कि, कोरोना को मात देने का मामला हो या पहले और दूसरे चरण का टीकाकरण। शिवहर जिले का प्रदर्शन शानदार रहा है। अब सरकार के निर्देश पर जिले में तीसरे चरण का वैक्सीनेशन जारी है। तीन दिन के भीतर कुल 100 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है।शिवहर स्वास्थ्य विभाग अब तीसरे चरण में भी शत-प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित कराने के अभियान में जुट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.