Move to Jagran APP

बेतिया में बोले रामचन्द्र प्रसाद सिंह, सरकार निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी देगी आरक्षण

जदयू तिरहुत प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को मिला टारगेट लोक सभा चुनाव की रखी गई बुनियाद। वरिष्ठ नाराण सिंह ने कहा लोस चुनाव में विकास के मुद्दा को बनाए आधार।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 07:01 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 07:01 PM (IST)
बेतिया में बोले रामचन्द्र प्रसाद सिंह, सरकार निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी देगी आरक्षण
बेतिया में बोले रामचन्द्र प्रसाद सिंह, सरकार निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी देगी आरक्षण

बेतिया, जेएनएन। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि उनकी सरकार निजी क्षेत्रों की नौकरियों में आरक्षण देने के लिए विचार कर रही है। इसमें हाल में शामिल किए गए सवर्णों को भी शामिल किया जाएगा। यह सुविधा ठेकेदारी सिस्टम में भी दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा। उनकी जिन्हें अब तक अवसर नहीं मिला है, उसे लाभान्विक करेगी।

loksabha election banner

 विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कई पार्टी के नेता यह कह रहे हैं कि हमारी सरकार आरक्षण को समाप्त करने को सोंच रही है, लेकिन ऐसा नहीं है विकास पुरुष नीतीश कुमार के नेतृत्व की सरकार वैसे लोगों को भी आरक्षण देने की सोंच रही है, जो अब तक यह सुविधा से वंचित हैं। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव श्री सिंह शनिवार को नगर के महाराजा स्टेडियम में तिरहुत प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

 उन्होंने कहा कि किसानों की स्थिति खराब है, लेकिन उनकी बेहतरी के लिए केन्द्र सरकार ने 2 हेक्टेयर के नीचे वाले किसानों को 6 हजार रुपये देने की घोषणा की है। इसके लिए उन्होंने केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया। नीतीश कुमार की सरकार पूरे सूबे में तीन-तीन कृषि रोड मैप को बना चुकी है। जिससे प्रत्येक किसानों को अब 30 से 35 हजार रुपये सलाना मिलेगा।

 किसानों की आमदनी की गारंटी को देखते हुए उनकी सरकार किसानों को मनरेगा से जोडऩे पर पहल कर रही है। इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि साठ साल से उपर के किसानों को पेंशन की सुविधा दी जाएगी। परिवारवाद व वंशवाद पर तिखा प्रहार करते हुए कहा कि वर्तमान में कांग्रेस के नेता पांचवी पीढ़ी के छठे आदमी है। इसके विपरीत भारत में दो ही दल जनता दल यू एवं भाजपा, जिसमें वंशवाद नहीं है।

 सूबे में विकास का खांका ङ्क्षखचते हुए कहा कि आज 1 करोड़ 40 लोखों के घरों में लक्ष्य के दो माह पूर्व ही बिजली पहुंचा दी गई है। नल-जल योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना समाज को जोडऩे वाली है। 478 तरह की योजना बिहार सरकार चला रही है। लगातार महिलाओं एवं गरीबों के लिए काम किया जा रहा है। सभी हमारे विकास पुरुष नीतीश कुमार के नतृत्व में हो रहा है।

 उन्होंने बूथ स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के कार्यकर्ताओं से अपना-अपना मत देने एनडीए गठबधन को देने एवं दिलाने का आह्वान किया। वहीं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नाराण ङ्क्षसह ने लोगों से कहा कि लोक सभा चुनाव आने वाला है, आप किसे अपना मत देंगे? यह नया सवाल आपके सामने होगा। मत देने के पहले 2005 के पहले के बिहार को याद कर लेंगे। पहले गढ़े में सड़क हुआ करती थी। आज पुल पुलिया व सड़को की जाल बिछ गई है। पहले हम कहते थे कि बिहार बदल रहा है।

 अब हम कहते हैं कि बिहार बदल गया है। कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है, जिसे किसी योजना के तहत लाभ नहीं दिया गया हो। हमारी सरकार ने अलग-अलग व्यक्ति के लिए अलग- अलग योजना लाई, जिसे धरातल पर लागू किया गया। उन्होंने विकास को आधार मानते हुए लोगों से लोक सभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान देने का आगह किया।

 कार्यक्रम को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज आलम, परिवहन मंत्री संतोष निराला, एससी, एसटी कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी, पूर्व मंत्री श्याम रजक, जिला जदयू अध्यक्ष बैद्यनाथ महतो आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बैद्यनाथ महतो व संचालन दीपक पटेल एवं मृत्युजंय कुमार ङ्क्षसह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.