Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के मौसम में बड़े बदलाव के संकेत, होनेवाली है यह स्थिति

Rainfall in Muzaffarpur Today गुरुवार की शाम से आसमान में बादल छाने लगे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यह स्थिति एक-दो दिनों तक रहेगी। 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:38 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:38 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के मौसम में बड़े बदलाव के संकेत, होनेवाली है यह स्थिति
Rainfall in Muzaffarpur Today: बारिश के साथ ठंड भी बढ़ने की उम्मीद है। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। जिला समेत पूरा उत्तर बिहार इन दिनों कड़ाके की सर्दी की चपेट में है। धूप नहीं निकल रही है। कुछ देर के लिए निकल भी रही है तो वह प्रभावहीन। पछिया हवा व कनकनी के कारण इससे लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। इस बीच मौसम ने बड़े बदलाव के संकेत देने शुरू कर दिए हैं। आसमान में बादल छाने लगे हैं। विभाग का कहना है कि आने वाले एक-दो दिनों तक आसमान में हल्क से घने बादल छाए रहेंगे। 23 जनवरी को बारिश की संभावना भी विभाग ने व्यक्त की है। परेशानी यही खत्म नहीं होनेवाली है। कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। इस स्थिति में घर में रहना सबसे बेहतर है। यदि घर से बाहर जाने की मजबूरी ही हो तो अपनी पूरी तैयारी करके रखें। जिससे मौसम में हो रहे इन बदलावाें की वजह से परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

prime article banner

गुरुवार की बात करें तो लगातार चौथे दिन कोल्ड डे की स्थिति रही। इसकी वजह से लोगों ने घर में रहना बेहतर समझा। शाम ढलते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। दुकानें अन्य दिनों की अपेक्षा जल्द बंद हो गईं। लोग घरों में ही कैद हो गए। कुछ लोग अलाव ताे कुछ रूम हीटर व गर्मी पहुंचाने वाले अन्य उपकरणों की मदद से खुद को गरम रखने की कोशिश करते दिखे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 7.3 डिग्री कम है। वहीं दूसरी ओर न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 2.1 डिग्री अधिक रिकार्ड किया गया। डा. राजेंद्र प्रसाद कृषि विवि, पूसा के मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि पछिया हवा अब बंद हो जाएगी। पुरबा के प्रभाव के कारण आसमान में बादल छाए रहेंगे। 23 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। यदि ओले गिरते हैं तो यह किसानों के लिए चिंता का विषय है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.