Move to Jagran APP

समस्तीपुर में कोरोना से रेल कर्मी की मौत, सदर अस्पताल की दो-दो महिला चिकित्सक, बैंक कर्मी समेत 124 नए संक्रमित

डीआरएम कार्यालय में लेखा सहायक के पद पर थे कार्यरत मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के लेखा सहायक कोरोना संक्रमित इंद्र भूषण प्रसाद का रविवार को रेलवे चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे रेल महकमे में हड़कंप मच गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:29 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:29 PM (IST)
समस्तीपुर में कोरोना से रेल कर्मी की मौत, सदर अस्पताल की दो-दो महिला चिकित्सक, बैंक कर्मी समेत 124 नए संक्रमित
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए करें गाइडलाइन का पालन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। समस्तीपुर में कोरोना वायरस संक्रमण ने फिर से गदर मचा दिया है। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के लेखा सहायक कोरोना संक्रमित इंद्र भूषण प्रसाद का रविवार को रेलवे चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे रेल महकमे में हड़कंप मच गया। कोरोना के दूसरे चरण में अब तक के सबसे अधिक जिले के अलग-अलग प्रखंडों में 124 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसमें आरटी-पीसीआर जांच में 40, ट्रूनेट से 12 और एंटीजन से 72 का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसमें सदर अस्पताल की दो-दो महिला चिकित्सक, बैंक कर्मी शामिल है। समस्तीपुर प्रखंड क्षेत्र के रहने वालों में 37 लोग संक्रमित हुए है। इसमें शहर के काशीपुर, प्रोफेसर कॉलोनी, बारहपत्थर, विवेक विहार, बहादुरपुर, आदर्शनगर, अमीरगंज, मुसापुर, जितवारपुर हसनपुर, पोखरैरा गांव, धुरलख के रहने वाले लोग संक्रमित हुए है। इसके अलावा दलसिंहसराय के 10, रोसड़ा, वारिसनगर व शिवाजीनगर के 9-9, हसनपुर व मोरवा के 7-7, विभूतिपुर के 6, पूसा के 5, पटोरी के 4, कल्याणपुर, मोहिउद्दीनगर, ताजपुर, उजियारपुर व बिथान के 3-3, खानपुर के 2, विद्यापतिनगर व मोहनपुर के 1-1 मरीज रहने वाले है।

prime article banner

 संक्रमित होने के बाद से ही सांस लेने में थी तकलीफ

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में लेखा सहायक के पद पर कार्यरत इंद्र भूषण प्रसाद का रविवार को निधन हो गया। वह शहर के काशीपुर में अपने परिवार के साथ रहते थे। मृतक पिछले एक सप्ताह से बीमार थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए रेलवे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां पर उनका कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया। उनके साथ उनकी पत्नी का भी संक्रमित होने का रिपोर्ट आया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जबकि, उनकी पत्नी का फिलहाल रेलवे चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

 रेलवे में 86 एक्टिव संक्रमित

रेलवे चिकित्सालय की ओर से जांच में फिलहाल 86 एक्टिव संक्रमित मरीज है। इसमें 63 रेल कर्मी और 23 उनके परिजन शामिल है। सभी को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज कराया जा रहा है। विदित हो कि डीआरएम कार्यालय में कार्यरत अधिकतर कर्मियों के रहने की वजह से पूरे परिसर में सैनिटाइजेशन कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.