Move to Jagran APP

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, मुजफ्फरपुर में जश्‍न

RRB NTPC Result Latest Update PTI RRB NTPC cancelled मुजफ्फरपुर समेत बिहार व यूपी के विभिन्न हिस्सों में परीक्षार्थियों के विरोध के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी परीक्षा और लेवल 1 के परीक्षा पर‍िणाम पर रोक लगा दी है। इससे यहां के छात्रों ने राहत की सांस ली है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 02:17 PM (IST)
आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, मुजफ्फरपुर में जश्‍न
PTI,RRB NTPC cancelled: बोर्ड के फैसले के बाद छात्रों में जश्‍न का माहौल है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। PTI, RRB NTPC cancelled: रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा और लेवल 1 परीक्षा से जुड़े परीक्षार्थियों के लिए एक राहत की खबर आ रही है। बोर्ड ने फिलहाल  सीबीटी-2 व लेवल 1 के परिणाम पर रोक लगा दी है। साथ ही मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दियाा है। जो परीक्षार्थियों के विरोध की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट बोर्ड को सौंपेगी। बोर्ड की इस घोषण के बाद से मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार के परीक्षार्थियों में खुशी का माहौल है।  

loksabha election banner

जिला समेत पूरे बिहार में आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लेवल 1 के परिणाम घोषित करने के पैटर्न को लेकर असंतोष तथा पीइटी से पहले सीबीटी-2 लेने की घोषणा से नाराज परीक्षार्थियों का विरोध सोमवार और मंगलवार को उग्र हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने न केवल ट्रेनें रोकीं वरन एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड ने इस रिजल्ट की समीक्षा करने तथा 23 फरवरी से होनेवाली परीक्षा पर रोक लगाने का आदेश दिया है। बोर्ड के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को यह जानकारी दी है। जैसे ही यह खबर शहर के परीक्षार्थियों को मिली, वे झूम उठे। उन्होंने कहा कि उनके विरोध ने रंग दिखाया। गौरतलब है कि मंगलवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर परीक्षार्थियों ने बरौनी- गोंदिया एक्सप्रेस को करीब डेढ़ घंटे तक रोके रखा था।

परीक्षार्थी आकाश कुमार ने कहा कि यह विरोध की जीत है। उम्मीद है कि हमलोगों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा और बोर्ड का फैसला हमारे में हक में आएगा। वहीं 2019 से इस परीक्षा की राह देखने वाले मनोज का कहना है कि हमलोग तीन साल से इसका इंतजार कर रहे हैं। अब यदि सीबीटी 2 लिया जाएगा तो नियुक्ति की प्रक्रिया और लंबी हो जाएगी। इस हालत में बेरोजगारों की मुश्किलें बढ़ती चली जाएंगी। दीपक श्रीवास्तव रेलवे बोर्ड के रोक लगाने के फैसले को परीक्षार्थियों की जीत बता दिया है। उनकाे भी उम्मीद है कि समिति की रिपोर्ट के बाद बोर्ड का जो भी निर्णय आएगा वह परीक्षार्थियोें के हक में ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.