संक्रमितों को तत्काल कोविड किट उपलब्ध कराएं, पूर्वी चंपारण में डीएम ने जारी किया दिशा निर्देश

East Champaran कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए करें गाइडलाइन का पालन डीएम ने दिए निर्देश सदर अस्पताल में कोविड के इलाज से संबंधित तैयारियों का लिया जायजा संक्रमितों पर पूरी नजर रखें आवश्यकतानुसार समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था कराएं उपलब्ध।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Sun, 16 Jan 2022 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 04:40 PM (IST)
संक्रमितों को तत्काल कोविड किट उपलब्ध कराएं, पूर्वी चंपारण में डीएम ने जारी किया दिशा निर्देश

मोतिहारी, जासं। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शनिवार को सदर अस्पताल का दौरा कर कोविड के इलाज संबंधित तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं कोविड संक्रमितों के इलाज के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। इस बीच उन्होने डीसीएचसी सेंटर का भी निरीक्षण किया । वहां के बेड, आक्सीजन, दवा, खानपान आदि की व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को संक्रमितों तक तत्काल कोविड किट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया । पूर्वी चंपारण के मोत‍िहारी में भी तेजी से पांंव फैला रहा कोरोना।

निरीक्षण के क्रम में डीएम ने आक्सीजन प्लांट को भी मुआयना किया। इसके बाद जिलाधिकारी श्री अशोक वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे व वहां की व्यवस्था का भी जायजा लिया । खासकर 15 से 18 वर्ष के किशोर/ किशोरियों को टीकाकरण के बारे में उन्होने पड़ताल की । उन्होंने जिले भर में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण एवं टेङ्क्षस्टग कार्य करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि नियंत्रण कक्ष से जिले भर में होम आइसोलेटेड संक्रमितों से प्रतिदिन दो बार संपर्क किया जाना है । जिला नियंत्रण कक्ष के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमितों पर पूरी नजर बनाए रखें।

आवश्यकतानुसार उन्हें समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराई जाए। अपर समाहर्ता आपदा को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर सभी नवनिर्वाचित मुखिया के साथ कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित बैठक करते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण सेशन साइट क्रिएट करना सुनिश्चित करेंगे , ताकि छूटे हुए लोगों व 15 से 18 वर्ष के किशोर /किशोरियों को शत प्रतिशत टीकाकरण तथा सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं हेल्थ वर्कर्स को बूस्टर डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके। इस दौरान उनके साथ अपर समाहर्ता आपदा अनिल कुमार, सिविल सर्जन डा अंजनी कुमार, डीपीएम अमित अचल, डीआईओ डा शरत चंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम