Move to Jagran APP

नैक मूल्यांकन प्रक्रिया में ढिलाई पर बदले गए चार कॉलेजों के प्राचार्य

राजभवन की कड़ाई पर हरकत में आया विवि। प्राचार्यों के तबादला के संबंध में कुलसचिव ने जारी कर दिया आदेश। नैक मूल्यांकन में लापरवाही पर एक पदाधिकारी को हटाया भी गया था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 03:55 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 03:55 PM (IST)
नैक मूल्यांकन प्रक्रिया में ढिलाई पर बदले गए चार कॉलेजों के प्राचार्य
नैक मूल्यांकन प्रक्रिया में ढिलाई पर बदले गए चार कॉलेजों के प्राचार्य

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति ने नैक मूल्यांकन प्रक्रिया में ढिलाई बरतनेवाले चार कॉलेजों के प्राचार्यों का तबादला कर दिया है। इस संबंध में कुलसचिव ने आदेश जारी कर दिया है। हालांकि, कार्यालय आदेश में हटाए जाने का कारण नहीं बताया गया है। उल्लेखनीय है कि राजभवन का निर्देश था कि नैक मूल्यांकन प्रक्रिया में ढिलाई बरतने वाले कॉलेजों पर कार्रवाई की जाए। इसे लेकर एक पदाधिकारी को हटाया भी गया था। साफ निर्देश था कि लापरवाही बरते जाने पर संबंधित प्राचार्यों को हटाया जाए। कुलपति ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में साफ चेतावनी दी थी कि कुछ प्राचार्यों को हटाया जाएगा।

loksabha election banner

   इसी निर्देश के आलोक में उपरोक्त निर्णय लिया गया। विवि के 14 कॉलेजों में आरबीबीएम ऐसा कॉलेज रहा, जिसने विगत पांच साल में नैक मूल्यांकन नहीं कराया। जबकि शहर के सभी अंगीभूत कॉलेजों में नैक मूल्यांकन हो चुका है। मात्र दो कॉलेज बचे थे जिनमें एक बार भी नैक नहीं हुआ था। अब उनमें एक नीतीश्वर महाविद्यालय में इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। वहीं, नैक मूल्यांकन नहीं कराने वाले 14 कॉलेजों में आरबीबीएम शामिल है।

   विलंब की गाज कुमारी शकुंतला प्राचार्य आरबीबीएम कॉलेज पर गिरी। हालांकि, कहा यह भी गया कि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका था। आरडीएस के नये प्राचार्य डॉ. ओम प्रकाश सिंह होंगे, जो अभी एमएस कॉलेज मोतिहारी के प्राचार्य रहे। हालांकि, तीन साल के कार्यकाल के पहले ही उन्हें आरडीएस कॉलेज का प्राचार्य बनाया गया। सिंह ने एलएनटी कॉलेज में नैक मूल्यांकन कराया था। वहीं, आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय का एलएनटी कॉलेज तबादला किया गया है। उन्होंने तबादले पर प्रतिक्रिया दी कि बॉस के निर्णय को वे गलत नहीं कह सकते। लेकिन, यह सही हो। यह जरूरी नहीं है।

प्राचार्यों के नाम-वर्तमान कॉलेज-नई पोस्टिंग

ओमप्रकाश सिंह - एमएस कॉलेज, मोतिहारी - आरडीएस कॉलेज

डॉ. संजय - आरडीएस कॉलेज - एलएनटी कॉलेज - मुजफ्फरपुर

कुमारी शकुंतला - आरबीबीएम कॉलेज- आरएसएस महिला कॉलेज सीतामढ़ी

डॉ. जयनारायण प्रसाद - आरएसएस महिला कॉलेज, सीतामढ़ी - एमएसएसजी कॉलेज, अरेराज

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.