Move to Jagran APP

COVID-19 : Coronavirus : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा संकट के समय में देश को एकजुट करने वाली

COVID-19 Coronavirus प्रधानमंत्री ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे से नौ मिनट के लिए घरं की लाइट बंद करने एवं दीप या मोमबत्ती जलाने की अपील को भी जनता ने सराहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 01:24 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 01:24 PM (IST)
COVID-19 : Coronavirus : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा संकट के समय में देश को एकजुट करने वाली
COVID-19 : Coronavirus : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा संकट के समय में देश को एकजुट करने वाली

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना से विश्व के अधिकतर देशों में त्राहिमाम की स्थिति है। यह वायरस पूरी मानव जाति के लिए खतरा बन चुका है। इस संकट से देश व देशवासियों को बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले जनता कर्फ्यू का एलान किया गया। इसका पूरे देशवासियों ने समर्थन किया। उसके बाद किए गए लॉकडाउन को भी जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे से नौ मिनट के लिए घरं की लाइट बंद करने एवं दीप या मोमबत्ती जलाने की अपील को भी जनता ने सराहा है। हर धर्म के लोगों ने इसे संकट के समय में देश को एकजुट करने वाला माना है।

loksabha election banner

साहसिक कदम उठाया


बाबा गरीब स्थान मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना संकट को लेकर दिखाई गई तत्परता एवं देशहित में लिए गए निर्णय से भारत में अन्य देशों की अपेक्षा स्थिति काफी बेहतर है। कोरोना संकट के समय देश सेवा में जुटे हर किसी के लिए सम्मान का भाव व्यक्त करने एवं ऐसे समय में देश को एकजुट करने के लिए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर साहसिक कदम उठाया है।

एकजुटता काफी जरूरी


चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के आचार्य वीरेंद्र कुमार ने कहा कि देश बहुत बड़े संकट के समय से गुजर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे साहस एवं कौशल के साथ इस समय देश व देशवासियों के लिए काम कर रहे हैं। लॉकडाउन से काफी हद तक इस पर अंकुश लग चुका है। ऐसे समय में एकजुटता काफी जरूरी है। ऐसे में प्रधानमंत्री का निर्णय देश को इस बीमारी से लडऩे में एकजुट करेगा।

बीमारी के फैलने पर अंकुश


इस पर रमना गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर संकट से देश को उबारने में सक्षम हैं। कोरोना संकट से भी काफी हद तक देश को बचाया है। लॉकडाउन का साहसिक निर्णय लेकर इस बीमारी के फैलने पर अंकुश लगाया है। पांच अप्रैल की रात नौ बजे लाइट बंद कर दीप जलाने की अपील काफी यर्थातपूर्ण है। इससे वो देश को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।

नागरिकों का पूरा समर्थन


जमाअत-ए-इस्लामी हिंद के प्रमंडलीय अध्यक्ष नुरुल्लाह खान ने कहा कि कोरोना वायरस से देश व देशवासियों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए लॉकडाउन का समर्थन हर नागरिक पूरी निष्ठा से कर रहा है। इस संकट की घड़ी में देश की एकजुटता अहम है। उनकी पांच अप्रैल की रात को लाइट बंद करने की अपील से कोरोना से जारी जंग को ताकत मिलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.