Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड कृषि पदाधिकारी से क्यों जवाब-तलब किया गया?

Prime Minister Kisan Samman Nidhi जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत पांच प्रतिशत से दस प्रतिशत सत्यापन का जो मामला लंबित है उसका अनुपालन 24 घंटे के अंदर हर हाल में किया जाएगा। किसान की समस्या उसका समाधान प्रखंड स्तर पर होना चाहिए।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड कृषि पदाधिकारी से क्यों जवाब-तलब किया गया?
Prime Minister Kisan Samman Nidhi: जिला कृषि पदाधिकारी ने की कृषि योजना की समीक्षा। संकेतात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लंबित मामले का 24 घंटे के अंदर निष्पादन किया जाएगा। जिला कृषि पदाधिकारी ने कृषि योजनाओं की समीक्षा के बाद यह आदेश दिया। अनुपस्थित पाए गए साहेबगंज के प्रखंड कृषि पदाधिकारी से जवाब तलब किया गया है। इनका क्रियाकलाप काफी खराब है। किसानों से लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है। इसलिए उनका जवाब आने के बाद विभाग को अगली कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। 

loksabha election banner

जिला कृषि पदाधिकारी शीलाजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत पांच प्रतिशत से दस प्रतिशत सत्यापन का जो मामला लंबित है उसका अनुपालन 24 घंटे के अंदर हर हाल में किया जाएगा। किसान की समस्या उसका समाधान प्रखंड स्तर पर होना चाहिए। हर सप्ताह में समीक्षा कर उसकी रिपोर्ट मुख्यालय तक आएगी। पंचायत स्तर जो भी पंचायत कृषि कार्यालय है वहां कृषि सलाहकार प्रत्येक कार्य दिवस को वहां उपलब्ध रहेंगे। औचक निरीक्षण में यदि गायब मिले तो सख्ती होगी। गरमा में मूंग के लिए आनलाइन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है इसके बारे में भी किसानों को जानकारी देनी है।

500 मरीजों का स्विच आफ, कंट्रोल रूम परेशान

मुृजफ्फरपुर : कोरोना कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीजों से मोबाइल पर संपर्क नहीं बन पा रहा है। इसे लेकर विभाग को यह ङ्क्षचता है कि आखिर मरीज होम आइसोलेशन पर है या घूम रहा है। अब इस काम के लिए आशा की मदद ली जाएगी। जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में बने जिला कंट्रोल रूम से संक्रमितों की ट्रैङ्क्षकग की जा रही है। इसमें 500 मरीजों के मोबाइल नंबर बंद हैं। कई बार फोन लगाने के बाद भी उनसे संपर्क नहीं हो सका। इससे विभाग को यह पता नहीं चल रहा है कि इनमें से कितने ठीक हो चुके हैं अथवा अभी उनकी स्थिति कैसी है। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि कई के नंबर भी गलत पाए गए हैं। जिनके नंबर नहीं लग रहे हैं, उनकी सूची संबंधित प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारियों को भेजी जाएगी ताकि उनके घर का पता लगा सके। इसके साथ इस काम में आशा का सहयोग लिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.