Move to Jagran APP

नारी सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन ‘गोपनीय’, किए जाएंगे यह इंतजाम Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर आइजी ने कहा- छेडख़ानी और दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने को ले पुलिस सक्रिय स्कूल व कॉलेजों के पास होगी महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती ।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 09:47 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 09:47 AM (IST)
नारी सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन ‘गोपनीय’, किए जाएंगे यह इंतजाम Muzaffarpur News
नारी सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन ‘गोपनीय’, किए जाएंगे यह इंतजाम Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर [संजय कुमार उपाध्याय]।  महिला व लड़कियों के साथ हो रहीं आपराधिक व अमानवीय घटनाओं ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। इस चिंता के तहत पुलिस अब गोपनीय तरीके से अमानवीय कृत्य करनेवालों को चिह्नित करेगी। जैसे ही वे चिह्नित हो जाएंगे। तत्काल उनके खिलाफ साक्ष्य एकत्र कर कार्रवाई की जाएगी। पहले से दर्ज दुष्कर्म और छेडख़ानी के मामलों में पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी। इस बार खास यह होगा कि विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के आस-पास महिला व लड़कियों पर कुदृष्टि लगाए रखनेवालों की तत्काल खबर ली जाएगी।

loksabha election banner

 मुजफ्फरपुर के पुलिस महानिरीक्षक गणेश कुमार बताते हैैं कि पहले से सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैैं। पुलिस इस दिशा में काम कर रही है। लेकिन, हाल की घटनाओं को देखते हुए महिला कॉलेज, स्कूल और वैसे स्थान जहां महिलाओं की भीड़ रहती है, वहां पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। यहां सादे लिवास महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। ताकि, वो महिलाओं की भीड़ में रहकर जानकारी एकत्र करें।

 जहां कहीं भी संदिग्ध गतिविधि नजर आए तत्काल कार्रवाई की जा सके। आइजी ने साफ किया कि पहले चल रही व्यवस्था देखी जाएगी। नया अभियान बिल्कुल गोपनीय तरीके से संचालित होगा। इस ऑपरेशन का उद्देश्य शहर में शरारती तत्वों की गतिविधियों पर लगाम लगाना है। इस सिलसिले में एसएसपी व एसपी को निर्देशित किया जा रहा है।

दोषी के खिलाफ कार्रवाई होने तक सूचना नहीं होगी लीक

बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलनेवाले अभियान से जुड़ी बातों को लेकर गोपनीयता बरती जाएगी। कहां कब और किन कर्मियों की तैनाती होगी इसकी जानकारी सीधे संबंधित वरीय पुलिस अधिकारी को होगी। माहौल खराब करने के दोषी के खिलाफ कार्रवाई होने के बाद ही जानकारी सार्वजनिक हो सकेगी।  

समय पर दाखिल होगा नारी उत्पीडऩ के मामलों में आरोप-पत्र 

छेडख़ानी व दुष्कर्म के पुराने मामलों में समय पर आरोप-पत्र दाखिल नहीं होने के कारण होनेवाली देरी पर आइजी ने बताया कि ऐसा नहीं होगा। इस तरह के मामलों में समय पर चार्जशीट करना पुलिस का दायित्व है। देरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है।  

इस बारे में मुजफ्फरपुर पुलिस महानिरीक्षक गणेश कुमार ने कहा कि 'नारी सुरक्षा के लिए पुलिस काम कर रही है। हाल के दिनों में हुईं घटनाओं को देखते हुए खास चौकसी के निर्देश दिए गए हैैं। अब सादे लिवास में शैक्षणिक संस्थानों के आस-पास महिला पुलिस व जवान रहेंगे। गोपनीय जांच करेंगे। संदेह होते कार्रवाई करेंगे।Ó


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.