Move to Jagran APP

मधुबनी में व्यवसायी लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, तीन अपराधी गिरफ्तार

लूट के एक लाख 70 हजार बरामद मास्टर माइंड को पुलिस ने दबोचा।एक अपराधी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रही छापेमारी। छठ पर्व के खरना के दिन व्यवसायी से लूट की घटना को अपराधियों ने दिया था अंजाम

By Vinay PankajEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:13 PM (IST)
मधुबनी में व्यवसायी लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, तीन अपराधी गिरफ्तार
अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद प्रेस को जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी

मधुबनी, जेएनएन। बाबूबरही प्रखंड अंतर्गत दोनबारी हाट के आलू व्यवसायी संजय साहु पर प्रहार कर लूटे गए एक लाख 80 हजार रुपये की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। तीन अपराधी दबोच लिए गए हैं। जबकि, एक अन्य फरार बताया जा रहा है। घटना के महज तीन दिनों में पर्दाफाश होने और आरोपितों की गिरफ्तारी से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढा है।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष रामाशीष कामती ने बताया कि खुटौना निवासी अशोक साहु का बाबूबरही थाना के दोनबारी हाट में आलू का थौक व्यवसाय है। गत 19 नवंबर को छठ पर्व के खरना के दिन इनका पुत्र संजय दूकान पर था। संध्या साढे छह बजे बिक्री का एक लाख 80 हजार रुपये और खाता बही ये अपनी बैग में लेकर बैग को पीठ में लटकाकर अपाचे बाइक से घर लौट रहा था। महज ढाई सौ फीट पूरब नर्सरी के निकट पहुंचते ही बांस के बल्ला से इन पर अज्ञात अपराधी ने प्रहार कर दिया। ये गाडी सहित गिरे। अपराधी इनका बैग ले फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना व वैज्ञानिक अनुसंधान से मामले का पर्दाफाश करने का प्रयास शुरू किया।

खजौली इंस्पेक्टर राजकिशोर राम ने सोमवार को प्रेस से मुखातिब होते कहा कि इस कांड का मास्टरमाइंड शंकर चौक खुटौना निवासी राजा कुमार ङ्क्षसह है जो लौकहा थाना में शराब रखने व पीने के जुर्म में पूर्व में 60 दिन जेल काटकर आ चुका है। दोनबारी निवासी सुधीर राम व अमित कुमार महतो ने लाईनर का काम किया। संजय को दूकान बंद करते ये पीछा करते पूर्व नियोजित अनुसार अपनी बाइक को कॉलेज में घूसा लिया। घात लगाए नर्सरी के निकट बैठे दोनबारी निवासी नीरज ने बांस का बडा बल्ला राजा को लाकर दिया। राजा ने संजय के सिर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया। फिर दोनों बाइक लेकर भाग निकले।

इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना के एक दिन बाद चारों अपराधियों ने बलिराजगढ में एक साथ बैठक की। जिसमें राजा ने अपने सहयोगी अपराधी को साठ हजार रुपये लूटे जाने की बात कही।

पुलिस के अनुसार घटना में संलिप्त राजा कुमार, सुधीर राम व अशोक महतो गिरफ्तार हो चुके हैं। लूट के एक लाख 70 हजार रुपये, बैग, बैग में रखे बही व घटना में प्रयुक्त बांस का बल्ला पुलिस ने बरामद कर लिया है। इंस्पेक्टर ने कहा कि कांड के पर्दाफाश में शामिल बाबूबरही एसएचओ रामाशीष कामती, खुटौना एसएचओ संतोष कुमार मंडल, एसआई सुभाष कुमार मिश्रा आदि को पुरस्कृत किए जाने को लेकर अनुसंशा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.