Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में दुष्कर्म व महिला ह‍िंसा के मामले में मुकम्मल जांच नहीं कर पा रही पुलिस

Muzaffarpur Newsएक माह के अंदर दस त्रुटिपूर्ण चार्जशीट को अभियोजन कार्यालय ने आइओ को लौटाया चार्जशीट में आवश्यक सुधार करने का आइओ को दिया गया निर्देश गुणवत्तापूर्ण जांच के लिए जिला अभियोजन पदाधिकारी ने एसएसपी को लिखा पत्र।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 01:28 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में दुष्कर्म व महिला ह‍िंसा के मामले में मुकम्मल जांच नहीं कर पा रही पुलिस
मुजफ्फरपुर में दुष्‍कर्म की घटनाओं की जांच पर सवाल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। दुष्कर्म व महिला ह‍िंसा मामले की मुकम्मल जांच पुलिस नहीं कर पा रही है। इस जांच को वह जैसे-तैसे निबटा रही है। जांच के बाद तैयार चार्जशीट में काफी त्रुटियां होती है। इस चार्जशीट को अगर कोर्ट में दाखिल कर दिया जाए तो इसकी त्रुटियां आरोपितों को लाभ दिला सकती है। एक माह के अंदर जिला अभियोजन कार्यालय ने 10 चार्जशीट को त्रुटिपूर्ण पाया है। ऐसे चार्जशीट को अभियोजन कार्यालय ने आइओ को लौटा दिया है। जिला अभियोजन पदाधिकारी ज्ञानचंद भारद्वाज ने बताया कि त्रुटिपूर्ण चार्जशीट को सुधार कर लाने को निर्देश आइओ को दिया गया है। उन्होंने मामले की गुणवत्तापूर्ण जांच के लिए एसएसपी को पत्र भी भेजा है। इसकी प्रति डीएम को भी भेजी गई है। उन्होंने बताया कि जांच में त्रुटि होने का लाभ आरोपितों को मिल जाता है। मामले के विचारण के समय अभियोजन साक्ष्य कमजोर हो जाता है। इससे कोर्ट में आरोपितों को दोष सिद्ध करा सजा दिलाने में भारी मशक्कत करनी होती है। ऐसे मामले में सजा का ग्राफ बढ़ता है तो महिलाओं के साथ ङ्क्षहसा की घटना कम होगी। समाज में एक अच्छा मैसेज जाता है। 30 नवंबर को डीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में वे इस मुद्दे को मजबूती से उठाएंगे। इसके लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

हथौड़ी में दुर्घटना में महिला की मौत, एक जख्मी

हथौड़ी। एनएच-77 के पितौझिया चौक पर सोमवार को सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने लोगों को समझाकर करीब दो घंटे बाद यातायात शुरू कराया।

थानाध्यक्ष विनोद दास के मुताबिक औराई थाना के कटाई गांव निवासी इंदु देवी पति विनोद सहनी बाइक से जिला मुख्यालय जा रही थीं। पितौझिया चौक पर मुजफ्फरपुर की ओर से आ रहे ट्रक से आमने-सामने टक्कर हो गई। इससे इंदु देवी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बाइक चला रहे शंकर सहनी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें एसकेएमसीएच भेजा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.