Move to Jagran APP

जानिए क्यों मधुबनी पहुंचा ब्रिटिश नागरिक, संदिग्ध समझ पुलिस ने की पूछताछ Madhubani News

साइकिल से भारत के भ्रमण पर निकले हैं हसन इनायज। देर शाम इलाके में विदेशी नागरिक को देख स्थानीय लोगों ने शक के आधार पर थाने को दी थी सूचना।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 09:33 PM (IST)
जानिए क्यों मधुबनी पहुंचा ब्रिटिश नागरिक, संदिग्ध समझ पुलिस ने की पूछताछ Madhubani News
जानिए क्यों मधुबनी पहुंचा ब्रिटिश नागरिक, संदिग्ध समझ पुलिस ने की पूछताछ Madhubani News

मधुबनी, जेएनएन। जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में कमला पुल के समीप बुधवार की देर शाम साइकिल सवार एक विदेशी नागरिक को देख स्थानीय लोगों ने संदिग्ध समझा इसकी सूचना पुलिस को दी। शहर में देर शाम विदेशी नागरिक के भ्रमण की सूचना प्राप्त होते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत आइबी, एसएसबी और अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी सक्रिय हो गए। जयनगर पुलिस ने विदेशी नागरिक से पूछताछ करते हुए कागजात की जांच की।

loksabha election banner

टूरिस्ट वीजा पर आए हैं भारत भ्रमण के लिए

प्रशासनिक पदाधिकारियों ने उनकी साइकिल पर लदे सामान की भी जांच की। पूछताछ और पासपोर्ट की जांच के बाद पता चला कि विदेशी नागरिक ब्रिटेन के हसन इनायत है। उनके पास यूके का पासपोर्ट है। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत भ्रमण के लिए आए हैं। टूरिस्ट वीजा की अवधि 25 सितंबर 2020 तक बताई गई है। बीते छह नवंबर को भारत के अहमदाबाद पहुंचे थे। यहां से वे साइकिल से भारत भ्रमण करने निकले हैं। पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों ने सुरक्षा की दृष्टि से हसन इनायत को रात भर के लिए एक आवसीय होटल में रुकने की सलाह दी। साथ ही होटल में पहुंचा दिया। सुबह वह जोगबनी की ओर जाने की बात बता रहे थे। 

इमिग्रेशन सत्यापन केन्द्र नहीं रहने के कारण परेशानी

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अवस्थित होने के बाद भी जयनगर में इमिग्रेशन सत्यापन केन्द्र नहीं रहने से स्थानीय पदाधिकारियों को विदेशी नागरिकों के कागजातों के सत्यापन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी शहर में विदेशी नगारिक के भ्रमण करने के मामले सामने आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.