Move to Jagran APP

बिना मास्क पर जुर्माना, बेवजह निकले लोगों पर चटकाए डंडे

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए गए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहले दिन बुधवार को पुलिस सख्त दिखी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 01:38 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 01:38 AM (IST)
बिना मास्क पर जुर्माना, बेवजह निकले लोगों पर चटकाए डंडे
बिना मास्क पर जुर्माना, बेवजह निकले लोगों पर चटकाए डंडे

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए गए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहले दिन बुधवार को पुलिस सख्त दिखी। बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों पर डंडे चटकाए गए। कई जगहों पर बाइक सवार को खदेड़कर पिटाई भी की गई। वहीं प्रशासन के निर्देश के बाद भी समय अवधि के बाद चोरी-छिपे दुकान खोलकर दुकानदारी करने वालों पर भी सख्ती बरती गई। नगर थाने की पुलिस ने चार दुकानदारों को हिरासत में लिया। सभी के विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए सुबह 11 बजे के बाद एसएसपी जयंत कांत व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान भी सड़क पर उतरे। उनके अलावा सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने इलाके में सक्रिय रहे।

loksabha election banner

एसएसपी ने कहा कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे 259 लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। इनसे 12,950 रुपये जुर्माना वसूला गया। सबसे अधिक अहियापुर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल इलाके से 40 लोगों पर बिना मास्क के मामले में कार्रवाई की गई। वहीं लॉकडाउन में बिना काम के घूमने वाले 142 वाहन चालकों से 1.23 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। एसएसपी ने कहा कि पहला दिन होने से कई लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। कई लोग डॉक्टर का पुराना पुर्जा लेकर दवा के नाम पर निकले थे। ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई है। आगे से इस तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। ऐसे लोगों पर महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इधर, नगर थाने की पुलिस ने सूतापट्टी में कपड़ा दुकानदार शिवजी प्रसाद व उनके कर्मी रमेश कुमार, उमा मार्केट के पास मोबाइल दुकानदार रवि कुमार, मोतीझील में कपड़ा दुकानदार मो. शकील, सरैया के पिकअप मालिक नीरज कुमार व अवधेश राय पर महामारी एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं सदर थाना क्षेत्र के बीबीगंज इलाके में दुकान खोलकर सामान बेच रहे किराना दुकानदार रवि उर्फ चुन्नू के विरुद्ध लॉकडाउन का उल्लंघन का मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया। इन सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। हालांकि हिरासत में लिए जाने के बाद सभी को देर शाम जमानत पर छोड़ दिया गया है।

-------------------

सब्जी दुकानों पर भी पुलिस ने की कार्रवाई : इसी तरह सुबह 11 बजे के बाद भी सब्जी की दुकान लगाने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की। डंडे चटकाकर सभी को हटाया गया। दुकानदारों को चेतावनी दी कि दूसरे दिन से कानूनी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.