Move to Jagran APP

दरभंगा में आभूषण लूटकांड में फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को सक्रिय हुई पुलिस, छापेमारी

Bihar Crime समस्तीपुर वैशाली सहित राजधानी पटना में खंगाले जा रहे फरार बदमाशों के ठिकाने 9 दिसंबर 2020 को नगर थानाक्षेत्र के बड़ा बाजार में घटी थी घटना अब तक 38 बदमाशों की हो चुकी है गिरफ्तारी अब भी आधा दर्जन से अधिक बदमाश फरार

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 03:32 PM (IST)
दरभंगा में आभूषण लूटकांड में फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को सक्रिय हुई पुलिस,  छापेमारी
बदमाशों को पकड़ने के ल‍िए पुल‍िस कर रही छापेमारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। नगर थानाक्षेत्र के बड़ा बाजार से करोड़ों के आभूषण लूटकांड में फरार बदमाशों को पकडऩे के लिए फिर से पुलिस सक्रिय हुई है। समस्तीपुर, वैशाली और पटना में फरार बदमाशों के ठिकानों को खंगाला जा रहा है। इसके लिए अलग-अलग टीम काम कर रही है। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द फरार आरोपितों को दबोच लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस को क्या सफलता मिली है इस संबंध में कुछ बताने से परहेज कर रही है। इतना बताया जा रहा है कि पुलिस काम कर रही है। सभी बदमाशों को जल्द दबोच लिया जाएगा। सभी फरार बदमाश समस्तीपुर जिले के निवासी है।

loksabha election banner

लेकिन, दो माह से इन बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। बताया जाता है कि सभी बदमाश अपने घर से फरार चल रहे हैं। ऐसी स्थिति में बदमाशों तक पहुंचने के लिए पुलिस बदमाशों का सही ठिकाना पता लगाने में जुटी थी। सूत्रों की माने तो तकनीकी सेल की मदद से कुछ सफलता मिली है। इसी के तहत पुलिस छापेमारी करने के लिए रवाना हुई है। बता दें कि लूट दौरान जिन बदमाशों की तस्वीर सीसी कैमरा में कैद हुआ उसमें मात्र गोलू और ङ्क्षप्रस की गिरफ्तारी हुई है। वहीं राजेश सहनी को समस्तीपुर पुलिस ने दबोच लिया था। लेकिन, अभी भी घटना में शामिल मुफस्सिल थाने के जितवारपुर निवासी मनोज राय, छतौन निवासी रङ्क्षवद्र सहनी, विक्रमपुर बांदे निवासी अभिषेक यादव उर्फ हनी सहित लक्ष्मण यादव, बमबम, विक्की उर्फ विलेन आदि फरार चल रहे हैं। जिसे गिरफ्तार करना पुलिस के लिए चुनौती बना है।

बता दें कि दरभंगा सहित उत्तर बिहार में सोना लूटकांड को लेकर की गई छापेमारी में अब तक 38 बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें दरभंगा पुलिस के हत्थे 26 बदमाश चढ़े हैं। सात बदमाश वैशाली पुलिस के गिरफ्त में हैं। समस्तीपुर पुलिस के हत्थे चढ़े पांच बदमाशों में एक को दरभंगा पुलिस रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे चुकी है। पकड़े गए शातिरों में बदमाश विकास झा, गोलू पासवान उर्फ सुदामा, प्रेम कुमार उर्फ ङ्क्षप्रस चौधरी जायसवाल, तरूण साह, विकास कुमार पासवान उर्फ विटन, रोहान शाह आदि शामिल हैं। मामले में पुलिस ने अब तक लूट के दो किलो 759 ग्राम सोना सहित हीरा के 72 जेवरात और 30 लाख 89 हजार रुपये बरामद करने में कामयाबी हासिल कर चुकी है। जबकि, 9 दिसंबर 2020 को हथियारबंद बदमाशों ने दरभंगा के बड़ा बाजार स्थित शहर के चर्चित दगरू सेठ की थोक इकाई अलंकार ज्वेलर्स से 11.5 किलो सोना, चांदी व हीरा के आभूषण समेत करोड़ों के आभूषण लूट लिए थे। बदमाशों ने घटना को अंजाम देने दौरान अंधाधुंध फायङ्क्षरग की थी। जिसमें व्यवसायी सुनील समेत दो लोग जख्मी हो गए थे। इस दौरान बदमाशों ने 25 राउंड से ज्यादा गोली चलाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.