Move to Jagran APP

लगातार हो रही बारिश में भीगने से हो गए हों परेशान... तो इसे करें ट्राई Muzaffarpur News

हम बात कर रहे हैं बाजार में उपलब्ध रेनकोट और छातों की। इसका प्रयोग कर बारिश से हो रही मुश्किलें कम की जा सकती हैं। जानिए शहर में इसकी क्या है कीमत...

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:08 PM (IST)
लगातार हो रही बारिश में भीगने से हो गए हों परेशान... तो इसे करें ट्राई Muzaffarpur News
लगातार हो रही बारिश में भीगने से हो गए हों परेशान... तो इसे करें ट्राई Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, [मुरारी कुमार]। हमलोग बहुत जल्द परेशान हो जाते हैं। चाहे वह औसत से अधिक ठंड, गर्मी या फिर बरसात हो। इस वर्ष कुछ ऐसा ही हो रहा। गर्मी के बाद अब बारिश ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश और इसमें भीगने से लोग परेशान हो गए हैं। कुछ तो बीमार हाे गए हैं। अगर, आप भी कुछ इसी तरह की परेशानियों से दो-चार हैं तो हम आपके लिए ये खास जानकारी जुटा कर लाए हैं। जिसको ट्राइ कर आपकी मुश्किलें कम हो सकती हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बाजार में उपलब्ध रेनकोट और छातों की। इसका प्रयोग कर बारिश से हो रही मुश्किलें कम की जा सकती हैं। 

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर के दुकानदार इस बात से खुश हैं कि इस बार रेनकोट और छातों का उनका कारोबार बेहतर होगा। इसी उम्मीद में उन्होंने इसके बेहतर रेंज मंगवाए हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए यहां रेनकोट उपलब्ध हैं। महिलाओं के लिए अलग-अलग डिज़ाइन की बरसाती बाजार में आ चुकी है। जिसमें रेन सूट और रेन कोट है।रेनकोट का रेंज 250 से 1000 तक है। इसमें कई डिजाइन हैं। वहीं 150 से 500 तक के रेंज में छाता उपलब्ध हैं।

युवाओं की पहल पसंद रेन कोट

युवाओं में कैप लगे रेन कोट का क्रेज है। इसमें जैकेट और लोअर है यानि बारिश से बचने के लिए सिर से लेकर पैर तक ढंकने का इंतजाम है। इसकी कीमत पांच सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक है। वहीं, लेडीज के लिए भी रेन सूट है। उसमें भी कैप, लोअर व जैकेट है। इसकी कीमत तीन सौ पचास रुपये से लेकर साढ़े छह सौ रुपये तक हैं। साथ ही बच्चों के रेन सूट की कीमत ढ़ाई सौ से पांच सौ रुपये तक है। शहर के स्टेशन रोड में बरसाती और छतरी दुकान के संचालक राहुल कुमार ने बताया कि इस बार बारिश के शुरुआत के साथ ही इन चीजों की कीमत में 10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। उन्हें यह उम्मीद है कि इस बार की बिक्री पिछले बार की अपेक्षा अच्‍छी होगी।

ग्रामीण क्षेत्रों से भी आ रहें खरीददार

न केवल शहर वरन गांव में भी इसका क्रेज है। ग्रामीण क्षेत्रों से कई खरीददार रेनकोट, छतरी, तिरपाल और पॉलीथीन खरीदारी के लिए शहर पहुंच रहे हैं। वहीं सरैया थाना अंतर्गत बसरा गांव से आए ग्राहक बृजमोहन सिंह ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण घर में बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती है। इसलिए वो बच्चों के लिए बरसाती लेने आए है।

थ्री फोल्ड छतरी लेडीज की पहली पसंद

स्टेशन रोड के दुकानदार अमित कुमार ने बताया की लेडीज में थ्री फोल्ड छतरी का क्रेज है। वो रेन कोट या लॉन्ग कोट लेने से ज्यादा थ्री फोल्ड छतरी को लेना ज्यादा पसंद करती हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि इसे साथ मे रखने में आसानी होती है। यह छतरी तीन बार फोल्ड होने के बाद इतना छोटा हो जाता है कि इसे अपने बैग में भी रखा जा सकता है। बारिश के साथ-साथ धूप में भी यह काम आता है। वहीं टू फोल्ड छतरी आसानी से उनके बैग में नही आ पाता है।

 इस थ्री फोल्ड छतरी की कीमत तीन से लेकर चार सौ रुपये तक है। टू फोल्ड छतरी का दाम डेढ़ सौ रुपये से ढ़ाई सौ रुपये है। यह छतरी थ्री फोल्ड छतरी से थोड़ी बड़ी होती है, इसी कारण इसकी बिक्री अब कम होती है। दुकानदार अमित कुमार बताते हैं कि वैसे तो मानसून की पहली बारिश के बाद से ही लेडीज छतरी ही नहीं बच्चों के छाते और बड़ों के छातों की बिक्री बढ़ी है लेकिन लेडीज छतरी की बिक्री अधिक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.