Move to Jagran APP

Samastipur Loksabha By-poll : समस्तीपुर लोस उपचुनाव में मतदान प्रतिशत गिरा, 45.19 फीसद हुई वोटिंग

इसी साल अप्रैल में हुए आम चुनाव में 60.08 फीसद हुई थी वोटिंग। 2014 में 57.04 फीसद मतदाताओं ने अपने मत का किया था इस्तेमाल।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:43 PM (IST)
Samastipur Loksabha By-poll : समस्तीपुर लोस उपचुनाव में मतदान प्रतिशत गिरा, 45.19 फीसद हुई वोटिंग
Samastipur Loksabha By-poll : समस्तीपुर लोस उपचुनाव में मतदान प्रतिशत गिरा, 45.19 फीसद हुई वोटिंग

समस्तीपुर, जेएनएन। समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा उपचुनाव में सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। लोकसभा क्षेत्र के 1700 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए। इसी साल अप्रैल में हुए करीब 60.08 फीसद मतदान की तुलना में उपचुनाव में 45.19 फीसद मत पड़े। जबकि, 2014 में 57.04 फीसद मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था। कुछ बूथों पर नोकझोंक व ईवीएम में गड़बड़ी को छोड़ दें तो मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही। छह जगहों पर लोगों ने मतदान केंद्रों पर वोट का बहिष्कार किया।

loksabha election banner

 इधर, मौसम भी खुशगवार रहा। गुलाबी ठंड में मतदाता थोड़े लेट से ही बाहर निकले। दिन चढऩे के साथ मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत बढ़ता गया। युवा मतदाता उपचुनाव में वोटिंग को लेकर उत्साहित रहे। ग्रामीण इलाकों में बूथों पर लंबी लाइन लगी रही। बूढ़े, जवान और महिलाएं सभी पहुंच रहे थे। मतदान के दौरान पुलिस की कड़ी चौकसी रही। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा। 

 69 जगहों पर ईवीएम ने धोखा दिया। इनमें 43 जगहों पर वोङ्क्षटग से पहले खराबी मिली। सभी को दुरुस्त या बदल दिया गया। एसपी विकास वर्मन ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र में पेट्रोङ्क्षलग की जाती रही। सीमावर्ती इलाकों पर खास नजर रही। 

 बता दें कि अप्रैल माह में हुए चुनाव में एनडीए की ओर से लोजपा प्रत्याशी रामचंद्र पासवान की जीत हुई थी। लेकिन, हाल ही में उनका निधन हो गया। इसके बाद उपचुनाव कराया गया। इसमें उनके पुत्र ङ्क्षप्रस राज को एनडीए की ओर से प्रत्याशी बनाया गया। जबकि, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के पुराने प्रत्याशी डॉ. अशोक कुमार रहे। इनके अलावा छह और प्रत्याशी मैदान में रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.