Move to Jagran APP

State Women Football : राज्य महिला फुटबॉल में पटना की जीत, मेजबान मुजफ्फरपुर का नहीं खुला खाता

State Women Football मुजफ्फरपुर के पुलिस लाइन मैदान में खेले गए प्रथम बिहार राज्य महिला फुटबॉल क्लब लीग के चौथे लीग मैच में प्रीमियर फुटबॉल क्लब पटना की टीम ने मेजबान मुजफ्फरपुर की इंदिरा गांधी महिला फुटबॉल एकेडमी को 3-1 से पराजित किया।

By Vinay PankajEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 10:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 10:26 PM (IST)
State Women Football : राज्य महिला फुटबॉल में पटना की  जीत, मेजबान मुजफ्फरपुर का नहीं खुला खाता
प्रथम बिहार महिला फुटबॉल क्लब लीग में खेलतीं पटना व मुजफ्फरपुर टीम की खिलाड़ी (जागरण)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। प्रथम बिहार राज्य महिला फुटबॉल क्लब लीग में प्रीमियर फुटबॉल क्लब पटना की टीम ने जीत हासिल की। मेजबान मुजफ्फरपुर की टीम इंदिरा गांधी महिला फुटबॉल एकेडमी अबतक अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई है।

loksabha election banner

पटना ने मुजफ्फरपुर को 3-1 से पराजित किया :

बुधवार को पुलिस लाइन मैदान में खेले गए चौथे लीग मैच में पटना की टीम ने मुजफ्फरपुर को 3-1 से पराजित किया। पटना के लिए रुखसार खातून, काजल कुमारी एवं सुशीला कुमारी ने गोल किए। मैच की शुरुआत से ही पटना की टीम ने मुजफ्फरपुर की टीम पर दबाव बना लिया। मुजफ्फरपुर की टीम ने भी बेहतर का खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन वह पटना की रक्षा पंक्ति को भेद नहीं पाई। 30 मिनट तक दोनों टीमों ने एक दूसरे पर आक्रमण बनाया लेकिन सफलता नहीं मिली। पटना की टीम को खेल के 38 वें मिनट पर पहली सफलता मिली।

पटना की खिलाडिय़ों ने छोटे-छोटे पास से आक्रमण बनाया :

पटना की खिलाडिय़ों ने छोटे-छोटे पास की मदद से मैदान के बाएं छोर से आक्रमण बनाया। गेंद रुखसार को मिला और उसने बिना किसी गलती के गेंद को मेजबान टीम के गोल पोस्ट में पहुंचा दिया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। यह बढ़त प्रथम हॉफ के खेल तक बनी रहीं। दूसरे हॉफ में मेजबान टीम ने गोल उतारने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन पटना की गोलकीपर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम के हर आक्रमण को बेकार कर दिया। खेल के 54 वें मिनट पर पटना की टीम ने दाहिने क्षेत्र से आक्रमण बनाया। गेंद काजल को मिला जिसे गोल में तब्दील कर उसने अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। खेल के अंतिम समय में पटना की टीम ने एक बार फिर बाएं छोर से आक्रमण बनाया। पेनाल्टी बॉक्स के पास गेंद सुशीला को मिला जिसे गोल में बदल उसने अपनी टीम को 3-0 से जीत दिला दी।

गुरुवार को मोतिहारी और सिवान के बीच मुकाबला :

मैच से पहले सिटी एसपी राजेश कुमार सिंह ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। मैच के रेफरी शिवव्रत गौतम, रवि रंजन, अलीमुद्दीन एवं अजीत कुमार रहे। गुरुवार को रामदयाल प्रसाद साह फुटबॉल क्लब मोतिहारी एवं रानी लक्ष्मी बाई फुटबॉल क्लब सिवान के बीच मुकाबला होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.