This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

यात्रीगण कृपया ध्यान दें-ट्रेनों में भीड़ देख सक्र‍िय हुआ नशाखुरानी गिरोह, मुजफ्फरपुर में पर्दाफाश

Indian Railway मुजफ्फरपुर में नशाखुरानी ग‍िरोह के सरगना को जीआपी ने क‍िया था गिरफ्तार उसके बाद से ट्रेने में जांच पड़ताल तेज हो गई है। अवध असम और पवन एक्सप्रेस में घटना को अंजाम देने के लिए कटही पुल के समीप जुटे थे नशाखुरान दो फरार।

Dharmendra Kumar SinghFri, 15 Oct 2021 07:36 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें-ट्रेनों में भीड़ देख सक्र‍िय हुआ नशाखुरानी गिरोह, मुजफ्फरपुर में पर्दाफाश

मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन के पूरब कटही पुल के नजदीक अपराध की साजिश रच रहे नशाखुरानी गिरोह के सरगना को जीआरपी ने 13 अक्‍टूबर को गिरफ्तार क‍िया था, जबकि दो नशाखुरान मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद नकेल कसने ल‍िए जांच पड़़ताल तेज हो गई है। गिरफ्तार सरगना सीतामढ़ी जिले के सुरसंड थाना के वीरवर गांव का रघुनाथ कुमार उर्फ रघु मंडल बताया गया है।

रेल क्षेत्र में इसके विरुद्ध एक दर्जन से अधिक मामले हैं। इसके पास से नशे की आठ गोलियां, ब्लेड के कुछ टुकड़े, मोबाइल आदि की बरामदगी हुई है। फरार नशाखुरानों के नाम-पते की जानकारी मिल गई है, जल्द दबोच लिया जाएगा। जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि पिछले चार महीने से रघु की तलाश में थे। इस बीच सूचना मिली कि कटही पुल के समीप कुछ नशाखुरान जमे हुए हैं और अवध असम एक्सप्रेस एवं पवन एक्सप्रेस ट्रेन में घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। जीआरपी ने छापेमारी की और सरगना को दबोच लिया। मालूम हो कि पर्व-त्योहार के मौके पर ट्रेनों में नशाखुरानों की सक्रियता बढ़ जाती है। इधर कई रेल यात्रियों को नशाखुरानों ने शिकार बनाया है।

बिजली कंपनी के स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी

मुजफ्फरपुर। ग्रामीण विद्युतीकरण के कार्य में लगी बिजली कंपनी के सदर थाना के मझौलिया स्थित स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस केबल की लंबाई लगभग 5.5 किमी है। इस संबंध में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार सिंह ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें स्टोर की सुरक्षा में तैनात निजी कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत की आशंका जताई है।

प्राथमिकी में विनय कुमार सिंह ने कहा है कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत उनकी कंपनी जक्शन लिमिटेड की ओर से जिले में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। बिजली के सामान को रखने के लिए मझौलिया में स्टोर रूम बनाय गया है। 10 अक्टूबर की रात 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस स्टोर की सुरक्षा के लिए एक निजी कंपनी की सेवा ली जा रही है। इस कंपनी के दिन व रात में तीन-तीन सुरक्षाकर्मी यहां तैनात रहते हैं। इनके रहते चोरी की घटना हुई। मैनेजर ने आशंका जताई है कि चोरी में सुरक्षाकर्मियों की मिली भगत है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner