Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: ट्रक से गांव पहुंचा आप्रवासी मजदूर, कहने लगा- दूर हटो, मैं कोरोना संक्रमित

CoronaVirus Bihar बिहार के समस्‍तीपुर में यूपी से ट्रक पर लौटा एक मजदूर खुद को कोरोना संक्रमित बताने लगा। इसके बाद हड़कम्‍प मच गया। उसे आइोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 03:18 PM (IST)
CoronaVirus Bihar: ट्रक से गांव पहुंचा आप्रवासी मजदूर, कहने लगा- दूर हटो, मैं कोरोना संक्रमित
CoronaVirus Bihar: ट्रक से गांव पहुंचा आप्रवासी मजदूर, कहने लगा- दूर हटो, मैं कोरोना संक्रमित

समस्तीपुर, जेएनएन। CoronaVirus Bihar Update: उत्‍तर प्रदेश (UP) से एक आप्रवासी कामगार (Migrant Laourer) ट्रक में चढ़कर किसी तरह बिहार के समस्‍तपुर (Samastipur) में पहुंचा। उसने थाना (Police Station) से लेकर अस्‍पताल (Hospital) तक कई जगह जाकर इसकी सूचना देते हुए कोरोना जांच (Corona Tes) का आग्रह किया, लेकिन किसी ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। थक कर वह एक गांव में पेड़ के नीचे सो गया। जब आसपास के लोग उसके पास आए तो उसने उन्‍हें यह कहते हुए दूर रहने को कहा कि वह कोरोना का मरीज है। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कम्‍प मच गया। फिर वहां पहुंची मेडिकल टीम ने मजदूर को प्रारंभिक जांच के बाद आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया।

loksabha election banner

लॉकडाउन में पड़ गए खाने के लाले, किसी तरह आया वापस

घटना समस्‍तीपुर के दलसिंह सराय थाना क्षेत्र के मालपुर गांव की है। जानकारी के अनुसार समस्‍तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र का निवासी एक युवक यूपी के बस्ती (Basti) में आप्रवासी मजदूर था। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जब उसके लिए वहां खाने के भी लाले पड़ने लगे तो वह किसी तरह एक ट्रक में छुपकर जिले के बछवाड़ा आया और वहां से पैदल चलकर दलसिंह सराय पहुंचा।

किसी ने नहीं ली सुध तो खुद को बताया कोरोना संक्रमित

मजदूर ने बताया कि वह पहले दलसिंह सराय थाना पर जाकर अपने आने की सुूचना दी। वहां उसे अनुमंडल अस्पताल जाने को कहा गया। जब अस्पताल गया तो वहां कैंप में जाने को कहा गया। थक-हार कर वह पैदल चलकर मालपुर पहुंचा और वहीं एक पेड़ के नीचे सो गया। फिर, लोगों के आने पर खुद को कोरोना वायरस से संक्रमित बताते हुए दूर रहने की सलाह देने लगा।

मचा हड़कम्‍प, जांच के बाद भेजा गया आइसोलेशन केंद्र

देखते-देखते यह खबर पूरे गांव में फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को दी। इसके बाद अस्‍पतानल से आई मेडिकल टीम ने मजदूर की जांच की। मेडिकल टीम ने उसे दलसिंह सराय के अनुमंडलीय अस्पताल (Dalsighsarai Subdivisional Hospital) परिसर स्थित एएनएम कालेज के आइसोलेशन केंद्र (Isolation Center) में भर्ती कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.