Move to Jagran APP

वोटरों की पहली पसंद बने पूर्व अध्यक्ष

मुजफ्फरपुर पैक्स चुनाव में पूर्व अध्यक्ष ही वोटरों की पहली पसंद बने।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:29 AM (IST)
वोटरों की पहली पसंद बने पूर्व अध्यक्ष
वोटरों की पहली पसंद बने पूर्व अध्यक्ष

मुजफ्फरपुर : पैक्स चुनाव में पूर्व अध्यक्ष ही वोटरों की पहली पसंद बने। मतगणना के बाद जो परिणाम आएं हैं, उसमे कुछ को छोड़ अधिकतर पंचायतों में पूर्व अध्यक्षों ने ही जीत हासिल की है। कांटी व्यापार मंडल के हॉल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह से शुरू हुई। बीडीओ सह निर्वाचन अधिकारी उमा भारती ने बताया कि विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। बहुआरा से अखिलेश कुमार पाडेय ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की। माधोपुर दुल्लम उर्फ ढेमहां से नंदकिशोर सिंह ने मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की है। शाहपुर पैक्स से चुलबुल शाही लगातार तीसरी बार विजयी हुए। वहीं रामनाथ धमौली पश्चिमी पंचायत से जनार्दन त्रिपाठी, पूर्वी से राजू चौधरी, बकटपुर से रंजीत भगत, गोदाई फूलकाहा से शीला देवी, पानापुर हवेली से रंजीत कुमार चौधरी, मानिकपुर नरोत्तम से अशोक कुमार ठाकुर, झिटकाही मधुबन से मृत्युंजय कुमार गुप्ता, माधोपुर दुल्लम उर्फ ढेमहा से नंदकिशोर ठाकुर, मणि फुलकाहां से रूबी कुमारी, वीरपुर से दीपक शाही, साइन से रामनाथ गुप्ता विजयी घोषित हुए। मीनापुर के नौ व मोतीपुर के 13 पैक्सों के परिणाम घोषित

loksabha election banner

मीनापुर : निर्धारित समय से तीन घटे विलंब से चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। शनिवार को नौ पैक्सों के परिणाम घोषित किए गए, जबकि शेष की मतगणना रविवार को की जाएगी। परिणामों के अनुसार अली नेउरा से अशोक कुमार, कोइली से रणधीर प्रसाद, चादपरना से आशुतोष कुमार, जामिन मठिया से सोनेलाल सहनी, गोरिगामा से अरुणेंद्र कुमार सिंह अरुण, तुर्की पश्चिमी से कृष्ण नंदन प्रसाद, घोसौत से प्रेम कुमार ठाकुर, चतुरसी से रामश्रेष्ठ राय, टेंगरारी से प्रकाश सिंह विजयी घोषित किए गए हैं। अबतक 27 पंचायतों में से नौ पंचायतों के परिणाम शनिवार को आया। रविवार को सुबह सात बजे से शेष पंचायतों की गणना शुरू होगी। इस नौ पंचायतों के परिणाम में छह पंचायतों में पुराने अध्यक्ष अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। जबकि जामिन मठिया, तुर्की पश्चिमी और घोसौत में बदलाव हो गया। मोतीपुर : मोतीपुर में हुए पैक्स चुनाव का मतगणना शनिवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बैरिया स्थित महेश भगत बनवारी लाल महाविद्यालय में शुरू हुई। देर शाम 20 में से 13 पैक्सों के नतीजे घोषित कर दिए गए। घोषित नतीजों के अनुसार बासघाट पैक्स में सुनील कुमार ने पंकज सिंह को परास्त किया। महमदा में गगनदेव सिंह ने पूनम देवी, परसौनिनाथ में अजय कुमार सिंह ने गोविंदर सिंह, हरनाही में चंद्रशेखर कुमार उर्फ सुमन मालाकार ने प्रेम कुमार, जहागीरपुर में राजेश कुमार उर्फ चिंटू ने शिव प्रसाद महतो, महमदपुर बलमी में राजेश कुमार ने मनोज कुमार को हराया। वहीं, नरियार में प्रेमशकर शाही ने बालेश्वर पासवान, बरूराज पश्चिमी में चंद्रशेखर मिश्रा ने रामचंद्र भगत, जसौली में काग्रेस नेता पंकज जसौलीवाला ने अरुण कुमार सिंह, रामपुर भेड़ियाही में कपिलदेव महतो ने कुमारी रानी को पराजित किया। वहीं मोरसंडी में कुंदन कुमार ने मोतीलाल सहनी व हरपुर से नगीना सिंह ने राजेश सिंह को हराया। इधर, ठीकहां से मो अताउल्लाह ने दीनानाथ साह को पराजित किया। निवर्तमान अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे। विजयी उम्मीदवारों को निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। मतगणना के दौरान सीओ कुमार भाष्कर, नगर पंचायत कार्यपालक संतोष कुमार, जीपीएस रंजन कुमार, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अरुण कुमार मंडल, पशु चिकित्सा पदाधिकारी महेंद्र पासवान, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इफ्तेखारुल जमा, महिला प्रसार पदाधिकारी लालपरी देवी आदि विधि व्यवथा में लगे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.