Move to Jagran APP

BRA Bihar University: पैट में 11 दिनों में मात्र डेढ़ सौ आवेदन, 10 मार्च तक तिथि

BRA Bihar University बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी में नामांकन के लिए 11 दिन पूर्व अधिसूचना जारी की गई। अबतक आवेदकों की संख्या काफी कम है। विवि की वेबसाइट पर अबतक करीब डेढ़ सौ छात्रों ने ही आवेदन किया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 07:21 AM (IST)
BRA Bihar University: पैट में 11 दिनों में मात्र डेढ़ सौ आवेदन, 10 मार्च तक तिथि
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय बिल्डिंग की फाइल फोटो।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी में नामांकन के लिए 11 दिन पूर्व अधिसूचना जारी की गई। अबतक आवेदकों की संख्या काफी कम है। विवि की वेबसाइट पर अबतक करीब डेढ़ सौ छात्रों ने ही आवेदन किया है। माना जा रहा है अब तिथि नजदीक आने पर फॉर्म भरने की रफ्तार में तेजी आएगी। इसबार करीब सात सौ सीटों के लिए पैट का आयोजन हो रहा है। पूर्व से 630 सीटों की रिक्ति जारी की जा चुकी है। हालांकि इसमें शिक्षा की सीटें जोड़ी जानी शेष हंै। वहीं, अन्य विषयों में भी सीटों की संख्या घट-बढ़ सकती है।

loksabha election banner

यूएमआइएस को-ऑर्डिनेटर डॉ.ललन झा ने बताया कि सबसे अधिक आवेदन मनोविज्ञान में और सबसे कम दर्शनशास्त्र में आए हैं। कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि इसबार पैट की फी में वृद्धि की गई है। इससे आवेदन करने में परेशानी हो रही है। बता दें कि मगध विवि में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए 1500 और एससीएसटी व ओबीसी के छात्रों के लिए 1000 रुपये फी निर्धारित की गई है। वहीं बीएन मंडल यूनिवर्सिटी में भी सामान्य के लिए 1500 और एससी-एसटी व ओबीसी के लिए 1200 रुपये फी ली गई है। यहां सामान्य श्रेणी के लिए तीन हजार रुपये निर्धारित किए गए हैैं। 

यह भी पढ़ें: LNMU: मिथिला विश्वविद्यालय में 40 साल से राष्ट्रीय खेल हॉकी का नहीं हुआ आयोजन, सूची में भी नहीं किया गया शामिल

यह भी पढ़ें: दरभंगा में शिक्षा विभाग की खुली पोल! विद्यार्थियों को जमीन पर बैठ कर देनी पड़ी परीक्षा

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur : जहरीली शराब पीने से एक और युवक की मौत, दो की हालत गंभीर, छापेमारी में मारी मात्रा में शराब जब्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.