Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर शहर में वार्ड 16 से होगी ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान की शुरुआत

Muzaffarpur News ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की सुविधा सबसे पहले वार्ड 16 से शुरू होगी। इस सुविधा को बहाल करने लिए निगम प्रशासन ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप में वार्ड 16 को चुना है। उप नगर आयुक्त रणधीर लाल को इस कार्य की जवाबदेही सौंपी गई है।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर शहर में वार्ड 16 से होगी ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान की शुरुआत
मुजफ्फरपुर शहर में वार्ड 16 से होगी ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान की शुरुआत।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की सुविधा सबसे पहले वार्ड 16 से शुरू होगी। इस सुविधा को बहाल करने लिए निगम प्रशासन ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप में वार्ड 16 को चुना है। सुविधा बहाली को अब होल्डिंग संबंधी आंकड़ों का अद्यतीकरण , होल्डिंग की पुर्नजांच, आंकड़ों को वेबसाइट पर डालने एवं होल्डिंग स्वामी के होल्डिंग की डिजिटल फोटोग्राफी की जाएगी। इसके लिए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय एक टीम का गठन किया है। टीम में प्रधान सहायक राजस्व आलोक कुमार वर्मा, टैक्स दारोगा अखिलेश कुमार, वार्ड 16 के तहसीलदार, कम्प्यूटर ऑपरेटर शशि भूषण कुमार, एनयूएलएम कार्यकर्ता अर्चना कुमारी, अदिति कुमारी एवं प्रीति कुमारी को रखा गया है। नगर आयुक्त ने कहा है कि पॉयलट प्रोजेक्ट के परिणाम के देखने के बाद शेष सभी वार्डों में यह व्यवस्था बहाल की जाएगी। उप नगर आयुक्त रणधीर लाल को इस कार्य की जवाबदेही सौंपी गई है। प्रॉपर्टी टैक्स ऑनलाइन होने के बाद लोग घर बैठे न अपने टैक्स की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और ऑनलाइन कर का भुगतान कर सकेंगे। 

loksabha election banner

एमआरडीए से आवंटित दुकानों की सूची तलब 

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रय ने टैक्स दारोगा विनय कुमार सिंह से विघटित हो चुके मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय विकास प्राधिकार द्वारा पूर्व में आवंटित दुकानों की सूची तलब की है। नगर आयुक्त ने अपने पत्र में कहा है कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सिकंदरपुर स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है। इसलिए स्टेडियम में आवंटित सभी दुकानों की सूची खोजी रही है ताकि उनको खाली करने के लिए नोटिस दिया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.