Move to Jagran APP

East Champaran: रक्सौल में भारी मात्रा में अति प्रशोधित चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

East Champaran रक्सौल सीमावर्ती क्षेत्र के बहादुरमाई नगरपालिका वार्ड संख्या 7 में छापेमारी में पुलिस को मिली सफलता। छापेमारी में गृहस्वामी के घर से 9 किलोग्राम चरस व कच्चा पदार्थ भी बरामद कारोबारी से पुलिस की पूछताछ जारी। चरस तैयार करने वाला उपकरण यानी मशीन भी बरामद।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 02:56 PM (IST)
East Champaran: रक्सौल में भारी मात्रा में अति प्रशोधित चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार
रक्सौल में भारी मात्रा में अति प्रशोधित चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

रक्सौल (पूर्वी चंपारण), जासं। सीमावर्ती क्षेत्र के बहादुरमाई नगरपालिका वार्ड नंबर 7 में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अतिप्रशोधित चरस और कच्चे पदार्थों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी पर्सा जिला वीरगंज पुलिस नियंत्रण कक्ष ने दी। बताया कि गुप्त सूचना मिली थी जिसमें सीमावर्ती क्षेत्र के उक्त क्षेत्र में नारकोटिक्स पदार्थ तैयार करने वाले कारखाने और रक्सौल के रास्ते भारत में भेजने के लिए तैयार चरस के भंडारण की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

loksabha election banner

 इस दौरान गृहस्वामी मुस्लिम दीवान (60) को करीब नौ किलोग्राम नारकोटिक्स यानी नेपाली चरस के साथ गिरफ्तार किया। उक्त घर के विभिन्न स्थलों पर छुपकर रखें 500 ग्राम का 12 पैकेट और 250 ग्राम 12 पीस अतिप्रशोधित चरस बरामद किया। इसके अलावे चरस तैयार करने वाला उपकरण और कच्चा पदार्थ जब्त किया। पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति से गहन पूछताछ कर रही हैं।

यह भी पढें: मुजफ्फरपुर में डबल मर्डर: अघोर‍िया बाजार स्‍थ‍ित होटल में मिला दंपती का शव, दोनों के सिर में लगी है गोली

यह भी पढें: मधुबनी में ट्रक की चपेट में आने से एक ही पर‍िवार के तीन लोगों की मौत, ट्रक छोड़कर चालक फरार

यह भी पढें: दरभंगा : बहेड़ा में युवक की हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंका, सड़क जाम, आगजनी

 पुलिस को बताया कि वह काफी दिनों से नारकोटिक्स कारोबार से जुड़ा है। रक्सौल के रास्ते भारत के विभिन्न शहरों में चरस की आपूर्ति करता था। चरस को नशीला बनाने के लिए रसायनिक केमिकल का प्रयोग करता था। इसके अलावे कच्चे पदार्थ स्वयं चरस तैयार करने की बात स्वीकार किया है। बताया कि भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में नारकोटिक्स कारोबारियों का एक बड़ा नेटवर्क  कार्य करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.