Move to Jagran APP

मधुबनी में लॉकडाउन के पहले दिन सुबह में सब्जी मंडी में रही लोगों की भीड़, अन्य दुकानें बंद

मधुबनी में जिला प्रशासन की ओर से माइकिंग करा लोगों से घरों में रहने की अपील जिले में कोरोना संक्रमण के वर्तमान में तीन हजार से अधिक एक्टिव केस कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 03:25 PM (IST)
मधुबनी में लॉकडाउन के पहले दिन सुबह में सब्जी मंडी में रही लोगों की भीड़, अन्य दुकानें बंद
मधुबनी के बाजार में सब्जी की खरीदारी करते लोग। जागरण

मधुबनी, जासं। जिले में लॉकडाउन लागू हो चुका है। पहले दिन बुधवार को सुबह में लोगों की भीड़ बाजार में जुटी। विशेषरूप से यह भीड़ सब्जी बाजार में दिखी। लोगों ने सुबह अपने घरों से निकल कर सब्जियों समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की। शहर के थाना चौक, स्टेशन चौक, नगर परिषद के सब्जी बाजार में लोग जुटे। लॉकडाउन के बावजूद कई लोग बाजार में बिना मास्क के नजर आए। सब्जी बाजार में लोगों की भीड़ के कारण शारीरिक दूरी का पालन नजरअंदाज रहा।

loksabha election banner

हालांकि, शहर के अन्य भागों में दुकानें बंद रही। सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम रही। लोग घरों से बाहर जरूर निकले, लेकिन उनके अपना काम पूरा कर जल्द घर वापसी की आपाधापी भी रही। लॉकडाउन को देखते हुए सब्जियों के ठेले शहर के कई मुहल्लों में घूमते नजर आए। कई लोगों ने अपने घरों पर ही सब्जियों की खरीदारी की। सुबह दस बजे तक पुलिस-प्रशासन सड़कों पर कहीं नजर नहीं आए। बाजार में किराना, दवा, दूध की दुकानें खुली रही। इसके अलावा कुछ अन्य दुकानें भी खुली, लेकिन ग्राहकों का अभाव दिखा। अन्य दुकानें बंद रही।

जिला प्रशासन की ओर से शहर की सड़कों पर माइकिंग कराकर लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। शहर की सड़कों पर ऑटो व ई-रिक्शा के साथ ही चार पहिया वाहनों का परिचालन देखा गया। बता दें कि जिले में वर्तमान में कोरोना के तीन हजार 58 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक 12 हजार 34 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से आठ हजार 973 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं, लेकिन एक्टिव केस की संख्या तीन हजार से अधिक होने के कारण हालात गंभीर हैं। वर्तमान में जिले में कुल 183 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। जिले में कोरोना संक्रमण विस्फोटक रूप लेता जा रहा है, ऐसे में लॉकडाउन का सख्ती से पालन जरूरी हो गया है। विशेषकर, ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति अधिक चिंताजनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.