Move to Jagran APP

FRAUD IN ONLINE SHOPING : नए की बुकिंग पर मिला पुराना जूता, ऑनलाइन खरीदारी में तरह-तरह के धोखे Sitamarhi News

FRAUD IN ONLINE PURCHASING ब्रांडेड नए जूते का ऑर्डर करने पर पुराने जूते डिलिवर किए गए। आपूर्तिकर्ता के दूर होने की वजह से पीडि़त के लिए शिकायत करना मुश्किल साबित हो रहा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 12:44 PM (IST)
FRAUD IN ONLINE SHOPING : नए की बुकिंग पर मिला पुराना जूता, ऑनलाइन खरीदारी में तरह-तरह के धोखे Sitamarhi News
FRAUD IN ONLINE SHOPING : नए की बुकिंग पर मिला पुराना जूता, ऑनलाइन खरीदारी में तरह-तरह के धोखे Sitamarhi News

सीतामढ़ी, जेएनएन। यदि आप भी ऑनलाइन खरीदारी के शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं। ऑफर और छूट के नाम पर कंपनियां ठग रही हैं। इसी तरह का एक मामला सीतामढ़ी में सामने आया है। जहां ब्रांडेड नए जूते का ऑर्डर करने पर पुराने जूते डिलिवर किए गए। आपूर्तिकर्ता के दूर होने की वजह से पीडि़त के लिए शिकायत करना मुश्किल साबित हो रहा है।

loksabha election banner

सीतामढ़ी के बसबरिया निवासी अधिवक्ता सह लोक अदालत के पीएलवी संजीव कुमार सिंह के साथ भी धोखा हुआ है। उन्होंने 25 सितंबर को एक नामी कंपनी को आठ नंबर जूता का आर्डर दिया था। उन्हें जब ऑर्डर के पहुंचने की सूचना दी गई तो वे डिलिवरी लेने इरफान, शशिरंजन व सियाराम के साथ कुरियर कंपनी के कार्यालय पहुंचे। 1320 रुपये के बिल का भुगतान किया। कुरियर कंपनी के मैनेजर रंधीर कुमार व डिलिवरीकर्मी अनिल की उपस्थिति में सीसीटीवी के सामने पैकेट खोला। जब उस पैकेट से पुराना जूता निकला तो वे दंग रह गए। उन्हें खुद के ठगे जाने अहसास हुआ। जूते का चमड़ा खराब था। सोल भी घिसा हुआ था। जब उन्होंने इसकी शिकायत संबंधित कंपनी से की तो उन्होंने शिकायत दर्ज करके कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

यह एक उदाहरण है। रोज दर्जनों ऐसे मामले होते हैं जिसकी सूचना लोगों को नहीं मिल पाती है। बेहतर तस्वीर और ऑफर के झांसे में आकर लोग सामान बुक कर देते हैं। भुगतान करने के बाद जब उनका सामना सच्चाई से हाेती है तो वे परेशान हो जाते हैं। बाद की कानूनी प्रकिया और इससे जुड़ी परेशानी को देखते हुए लोग इस पचड़े में नहीं फंसना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.