Move to Jagran APP

AES in Muzaffarpur: एसकेएमसीएच में भर्ती एक और बच्चे में AES की पुष्टि, पीडि़तों की संख्या पहुंची चार

मुजफ्फरपुर में एईएस से पीडि़तों की संख्या हुई चार एक की हो चुकी मौत। एक संदिग्ध पीडि़त बच्चे का चल रहा इलाज स्थिति में सुधार।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 09:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 09:32 PM (IST)
AES in Muzaffarpur: एसकेएमसीएच में भर्ती एक और बच्चे में AES की पुष्टि, पीडि़तों की संख्या पहुंची चार
AES in Muzaffarpur: एसकेएमसीएच में भर्ती एक और बच्चे में AES की पुष्टि, पीडि़तों की संख्या पहुंची चार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। गर्मी की धमक के साथ ही एईएस (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) का कहर शुरू हो गया है। एसकेएमसीएच के पीआइसीयू वार्ड में भर्ती गायघाट प्रखंड के रामनगर के मो. सहजैदा का पुत्र मो. खुबैद की जांच रिपोर्ट में शनिवार को एईएस की पुष्टि हुई। वहीं संदिग्ध मोतिहारी के हनुमाननगर निवासी रंजन कुमार को शुक्रवार की देर रात भर्ती किया गया। अब तक इस सीजन में एईएस पीडि़तों की संख्या चार पहुंची गई है। जिसमें सकरा सकरा प्रखंड के बाजी बुजुर्ग निवासी मुन्ना राम के पुत्र आदित्य कुमार की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

 वहीं पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया निवासी रूपन सहनी की पुत्री सपना कुमारी के स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिलने पर घर जा चुकी है। जबकि मोतिहारी के चकिया निवासी अरहान का इलाज अभी चल रहा है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने पुष्टि करते हुए बताया कि एईएस को लेकर सभी को अलर्ट कर दिया गया है। अस्पताल में इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई है।

एक की जांच रिपोर्ट आनी बाकी

एसकेएमसीएच में पीआइसीयू वार्ड में भर्ती रंजन कुमार की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं मो. खुबैद को 31 मार्च को भर्ती किया गया था। लक्षण के आधार पर डॉक्टर ने एईएस का संदिग्ध मरीज मानते हुए जांच के लिए नमूना भेजा था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई। उसके पिता ने बताया है कि सुबह उठने के बाद कमजोरी हुई थी। कय-दस्त के साथ शरीर में ऐठन के साथ बुखार हो गया। जिसके बाद एसकेएमसीएच लेकर आए, जहां उसे भर्ती करके इलाज हो रहा है। मालूम हो कि एईएस से बीते वर्ष 431 बच्चे बीमार होकर भर्ती हुए थे। 111 बच्चे मौत के मुंह में चले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.