Move to Jagran APP

Darbhanga Flight Service News : अब नहीं होगी किसी तरह की देरी, राजधानी समेत अन्य शहर और होंगे दरभंगा के करीब

Darbhanga Flight Service News विद्यापति टर्मिनल से उड़ान के लिए शुरू हुई टिकट बुकिंग तो सालों से बुने जा रहे सपनों को लगे पंख। अब आसान हो सकेगा दिल्ली मुंबई और बेंगलुरू का सफर एयरपोर्ट के अपडेट होने के बाद एयर एंबुलेंस की सेवा की भी बढ़ी उम्मीद।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:19 PM (IST)
Darbhanga Flight Service News : अब नहीं होगी किसी तरह की देरी, राजधानी समेत अन्य शहर और होंगे दरभंगा के करीब
दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइस जेट कंपनी की ओर से टिकटों की बुकिंग शुरू।

दरभंगा, जेएनएन। Darbhanga Flight Service News : दरभंगा से महानगरों के लिए हवाई उड़ान का सपना पूरा होने को है। इसको लेकर वर्षों से चले आ रहे संशय के बादल छट गए हैं। रविवार की देर रात से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइस जेट कंपनी की ओर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। जैसे ही इस बात की जानकारी शहरवासियों और राज्य के बाहर रहने वालों मिथिला के लोगों को लगी, लोगों ने कंपनी की साइट पर जाकर टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होते ही लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 

loksabha election banner

देश ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वालों लोग भी छठ पर्व में घर आने को ले टिकटों की बुकिंग कराने लगे। टिकट बुकिंग की दौर में ना केवल आम लोग बल्कि खास लोग भी दिलचस्पी लेते नजर आए। नगर विधायक संजय सरावगी ने भी दरभंगा से दिल्ली तक के लिए 8 नवंबर के टिकट की बुकिंग की। ज्यों-ज्यों दिन ढला टिकट के दाम आसमान छूने लगे। दरभंगा से दिल्ली के लिए सुबह के वक्त किराया करीब 3900 था, जो शाम को 5800 के करीब पहुंच गया। वहीं, दिल्ली से आने वाले को इससे दोगुना पैसा खर्च कराना पड़ा। कंपनी की साइट पर 10 नवंबर को दिल्ली से दरभंगा तक का एक तरफ का किराया करीब 11 हजार के अधिक था।

बता दें कि 12 सितंबर को केंद्रीय नागरिक उडडयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा के विद्यापति टर्मिनल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने 8 नवंबर से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरु होने की घोषणा की थी। यह भी कहा था कि 30 सितंबर से पहले टिकटों की बुकिंग शुरु हो जाएगी।

इन जिलों को होगा लाभ

दरभंगा से विमानों का परिचालन शुरु होते ही मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सहरसा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, फारबिसगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बगहा, बेतिया, बेगुसराय, भागलपुर, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा सहित नेपाल के लोगों को फायदा मिलेगा।

एक साल नौ महीने में पूरा हुआ काम

दरभंगा के विद्यापति टर्मिनल का कार्यारंभ 24 दिसंबर 2018 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। इसके तकरीबन डेढ़ साल बाद अस्थायी टर्मिनल का काम पूरा कर लिया गया। रनवे के बचे हुए काम के जल्द पूरा होने की उम्मीद है।

सरकार का यह कदम स्वागत योग्य

प्रमंडलीय उद्योग एवं वाणिज्य परिषद के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका ने बताया कि यह कदम स्वागत योग्य है। व्यवसायिक और आर्थिक ²ष्टिकोण से इससे पूरे उत्तर बिहार, सीमांचल की उन्नति होगी। यह मिथिलावासियों की वर्षों पुरानी मांग है, जो आज सार्थक होती नजर आ रही है। इसलिए केंद्र सरकार और केंद्रीय नागरिक उडडयन मंत्री को चैबर की ओर से बहुत-बहुत बधाई देते है। पूरे मिथिलांचल में खुशी की लहर है। प्रख्यात चिकित्सक डॉ. मृदुल कुमार शुक्ला ने बताया कि इससे ज्यादा खुशी की बात और कुछ हो नही सकती। दरभंगा से हवाई सेवा शुरु होने से ना केवल व्यवसायिक बल्कि मेडिकल के क्षेत्र में भी नई क्रांति का आगाज होगा। अब गंभीर रोग के इलाज के लिए लोगों को महानगरों का रुख नहीं करना पड़ेगा, बल्कि बड़े-बड़े डॉक्टर कुछ ही घंटों में दरभंगा आकर मरीजों का इलाज कर सकेंगे। व्यवसायी इंद्रकांत चौधरी ने बताया कि वर्षों पुरानी दरभंगावासियों की मांग आज पूरी हो गई। इससे ना केवल दरभंगा बल्कि आसपास के कई जिले को लाभ मिलेगा। अब लोगों को फ्लाइट पकडऩे के लिए पटना की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। लोग एक दिन में अपना कामकाज निपटाकर वापस अपने घर पहुंच सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.