Move to Jagran APP

अब आरक्षित टिकट के किराए पर लगेगा एक फीसद अतिरिक्त चार्ज Muzaffarpur News

रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे को शीघ्र लागू करने का दिया आदेश।केरल में बाढ़ राहत के लिए वसूली जाएंगी राशि। एडवांस बुक कराने वालों को सफर के दौरान देनी होगी राशि।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:39 AM (IST)
अब आरक्षित टिकट के किराए पर लगेगा एक फीसद अतिरिक्त चार्ज Muzaffarpur News
अब आरक्षित टिकट के किराए पर लगेगा एक फीसद अतिरिक्त चार्ज Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। केरल में बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए रेलवे ने सहयोग करने का फैसला लिया है। इसके तहत अब ट्रेनों की एसी व प्रथम श्रेणी की आरक्षित टिकट के किराए पर एक फीसद अतिरिक्त चार्ज लिया जाएगा। इससे ट्रेनों से यात्रा करने वाले को ज्यादा किराया देना होगा।

loksabha election banner

 रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में पूर्व-मध्य रेलवे को पत्र भेजा है। इसके आलोक में आरक्षण काउंटर के सिस्टम में इसे अंकित किया जा रहा है। काउंटर से टिकट लेने पर किराए में एक फीसद अतिरिक्त चार्ज जोड़कर लिया जाएगा। वहीं किसी ने एडवांस थ्री व टू टायर एसी और प्रथम श्रेणी का टिकट आरक्षित करवा लिया है तो उन्हें सफर के दौरान टीटीई किराए पर एक फीसद जोड़कर राशि लेंगे। उन्हें वे इसकी रसीद भी देंगे। यात्रियों को रसीद लेना अनिवार्य है। यदि कोई किसी कारणवश टिकट लेने के बाद सफर नहीं करते हैं तो उनके किराए में से एक फीसद की राशि काटकर शेष लौटाई जाएगी।

इस बारे में सोनपुर रेलमंडल के सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि रेलवे बोर्ड से केरल में बाढ़ राहत के लिए प्रथम श्रेणी, थ्री व टू टायर के आरक्षित टिकट पर एक फीसद अतिरिक्त चार्ज लेने का आदेश मिला है। इसे लागू किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.