Move to Jagran APP

दरभंगा में अब आइओसीएल से ग्राहक किसी भी इंडेन एजेंसी से ले सकेंगे गैस, बंदिशें समाप्त

दरभंगा शहर के एलपीजी ग्राहकों के लिए एजेंसी की बंदिशें समाप्त पायलट प्रोजेक्ट के तहत देश भर के 95 शहरों में एक साथ 24 जुलाई से यह सुविधा शुरू हो रही है। जिसमें दरभंगा शहर को भी शामिल किया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 04:15 PM (IST)
दरभंगा में अब आइओसीएल से ग्राहक किसी भी इंडेन एजेंसी से ले सकेंगे गैस, बंदिशें समाप्त
दरभंगा शहर में अब ग्राहकों को म‍िलेगी गैस स‍िलेंडर लेने की सुवि‍धा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन एलपीजी ने दरभंगा शहर के अपने ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी सौगात लेकर आई है। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने ईंडेन एलपीजी के ग्राहकों को समय से गैस पहुंचाने के लिए एक और कदम आगे बढ़ाया है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत देश भर के 95 शहरों में एक साथ 24 जुलाई से यह सुविधा शुरू हो रही है। जिसमें दरभंगा शहर को भी शामिल किया गया है। इस प्रोजेक्ट के शुरू होते ही शहर के ईंडेन एलपीजी ग्राहकों के लिए गैस एजेंसी के बंदिशे समाप्त हो जाएगी।

prime article banner

ग्राहक को यह सुविधा इंडियन ऑयल के पोर्टल पर जाकर गैस रिफिल के लिए बुङ्क्षकग करना होगा। बुङ्क्षकग के समय ग्राहक को जिस एजेंसी से गैस लेना होगा उसका 'वाइस सलेक्ट करना होगा। ग्राहक जिस भी एजेंसी का नाम रिफिल के लिए सलेक्ट करेंगे वहां से ग्राहकों को गैस की डिलीवरी होगी। एलपीजी के सहायक प्रबंधक अमितेश प्रियदर्शी ने बताया कि तत्काल यह सुविधा दरभंगा शहर में शरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड(आइओसीएल) के ग्राहक अपने सुविधा के अनुसार अब शहर के किसी भी ईंडेन एजेंसी से गैस ले सकेंगे।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में तेजी से भेजा जा रहा खाद्यान्न

दरभंगा। जिले में समसय डीलरों को अनाज नहीं मिलने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। उपभोक्ता अनाज के लिए जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की दुकान का चक्कर काट रहे है। लेकिन, डीलरों द्वारा अनाज ससमय नहीं मिलने की बात कही जा रही है। कामोवेश पूरे जिले में समय से डीलरों के पास खाद्यान्न नहीं मिलने की समस्या व्याप्त है। पिछले दिनों जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई जिला टास्क फोर्स की बैठक में यह बात सामने आई थी कि कई डोर स्टेप डिलेवरी संवेदक द्वारा कम गाडिय़ों से खाद्यान्न का उठाव किए जाने के कारण जविप्र विक्रेताओं को समय से खाद्यान्न उपलब्ध कराने में समस्या आ रही है। इसपर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते खाद्यान्न का समसय उठाव का निर्देश दिया था।

जानकार बतातें हैं कि जिले में 16 जुलाई से अजान का उठाव कार्य शुरू हुआ है। जिले में खाद्यान्न की कमी के कारण उठाव सुचारू रूप से शुरू नहीं हो सका था। अनाज मिलने के बाद शिवधारा गोदाम से अनाज को लगातार डीलरों के पास भेजा जा रहा है। शिवधारा के डोर स्टेप डिलेवरी संवेदक ने बताया कि ऊपर से आदेश हैं कि सबसे पहले बाढ़ प्रभावित इलाकों में अनाज भेजा जाए। इसको लेकर बाढ़ प्रभावित इलाकों के डीलरों के पास अनाज भेजा जा रहा है। इस संबंध में शिवधारा एसएफसी गोदाम सहायक प्रबंधक रणधीर कुमार कर्ण ने बताया कि उठाव शुरू है। कई पंचायतों में खाद्यान्न भेजा गया है। काम जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.