Move to Jagran APP

बिहार यूनिवर्सिटी में विभागध्यक्ष की नियुक्ति की अधिसूचना जारी, जानें, किन्हें क्या जिम्मेदारी मिली

बीआरएबीयू में डा.ललन झा भौतिकी डा.राजेश्वर गणित और डा.आले मुज्तबा बने विवि के कामर्स विभागाध्यक्ष। भौतिकी और गणित विभाग में अध्यक्ष की नियुक्ति का मामला करीब एक वर्ष से अटका हुआ था।विवि ने जारी की अधिसूचना गुरुवार को विभागों में योगदान देंगे नए अध्यक्ष।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:26 AM (IST)
बिहार यूनिवर्सिटी में विभागध्यक्ष की नियुक्ति की अधिसूचना जारी, जानें, किन्हें क्या जिम्मेदारी मिली
विवि ने जारी की अधिसूचना, गुरुवार को विभागों में योगदान देंगे नए अध्यक्ष।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के भौतिकी विभागध्यक्ष डा.ललन झा बनाए गए हैं। वहीं कामर्स विभागाध्यक्ष डा.आले मुज्तबा और गणित विभागाध्यक्ष डा.राजेश्वर प्रसाद यादव को बनाया गया। कुलसचिव डा.आरके ठाकुर ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी की है। बताया कि तीन वर्ष के लिए तीनों अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। भौतिकी के नव नियुक्त विभागाध्यक्ष डा.ललन झा ने बताया कि गुरुवार को वे विभाग में अध्यक्ष पद पर योगदान देंगे। भौतिकी के क्षेत्र में शोध को बढ़ावा देने की दिशा में प्रयास करेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि भौतिकी और गणित विभाग में अध्यक्ष की नियुक्ति का मामला करीब एक वर्ष से अटका हुआ था। डा.ललन झा बताते हैं कि वे 25 वर्षों से शिक्षा सेवा से जुड़े हुए हैं। इस अवधि में उनके निर्देशन में सात विद्यार्थियों ने पीएचडी की है और वर्तमान में अंगीभूत कालेजों में लेक्चरर के पद पर नियुक्त हैं। वहीं उनके 35 पब्लिकेशन हैं। इसमें से 22 पब्लिकेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर के जर्नल में प्रकाशित हैं। डा.झा ने तीन रिसर्च प्रोजेक्ट््स भी पूरा किया है।

आरबीबीएम में छात्राओं ने सीखा सूर्य नमस्कार

मुजफ्फरपुर : अमृत महोत्सव के अंतर्गत रामवृक्ष बेनीपुरी महिला महाविद्यालय में छात्राओं को डा.निशिकांति ने सूर्य नमस्कार सिखाया। 30 मिनट के कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए 24 छात्राओं को सूर्य नमस्कार के 12 आसन सीखे। डा.निशिकांति ने बताया कि इसको करने के पूर्व आधा से एक लीटर तक पानी पीएं, थोड़ा स्ट्रेच और वार्मअप करें तब इसे शुरू करें। इसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए प्राचार्य डा.ममता रानी ने कहा कि इसे करने पर हमें एक साथ कई आसान का लाभ मिलता है। ये अपने आप मे पूर्ण आसान है। जिन्हें समय कम मिलता है, वे इस एक सूर्य नमस्कार से ही बहुत फायदा पा सकती हैं। इसे नियमित करें। मौके पर डा. रेणुबाला, डा.चेतना वर्मा, प्रो.सोनल, प्रो.अंजू ङ्क्षसह समेत कई शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं। दीपशिखा, शिवप्रिया, कोमल, मोती, ज्योति, काजल आदि छात्राओं ने सूर्य नमस्कार सीखा। डा.अंजू ङ्क्षसह ने डा.निशिकांति को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

डिस्टेंस से बीएड के द्वितीय वर्ष का आज से भरें परीक्षा फार्म

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय से 2016-18 सत्र के बीएड ओडीएल के द्वितीय वर्ष के अभ्यर्थी 26 जनवरी से छह फरवरी तक परीक्षा फार्म भर सकेंगे। विवि की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है। डिस्टेंस के निदेशक डा.ओपी राय ने बताया कि इसकी परीक्षा भी शीघ्र आयोजित की जाएगी। बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद डिस्टेंस की अन्य लंबित परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.