Move to Jagran APP

West Champaran: बगहा के सात पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए तीन अप्रैल से नामांकन

West Champaran News बगहा दो के छह व बगहा एक की एक पंचायत में होगा चुनाव। 17 को होगा मतदान उसी दिन जारी हो जाएंगे चुनावी नतीजे। तय कार्यक्रम के अनुसार तीन से पांच अप्रैल के बीच इच्छुक अभ्यर्थी नामांकन कर सकेंगे।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 03:29 PM (IST)
बगहा के सात पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए तीन अप्रैल से नामांकन। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बगहा (पश्‍च‍िम चंपारण), जासं। पैक्स चुनाव को लेकर एक बार फिर से प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। बगहा अनुमंडल के दो प्रखंडों क्रमश: बगहा एक व बगहा दो की सात पंचायतों में चुनाव को लेकर वोट डाले जाएंगे। पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे प्रशासनिक महकमे के लिए कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। पैक्स चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनावी कार्यक्रम का एलान कर दिया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार तीन से पांच अप्रैल के बीच इच्छुक अभ्यर्थी नामांकन कर सकेंगे। इसके लिए प्रखंड स्तर पर काउंटर का निर्धारण किया जाएगा।

loksabha election banner

 जिन पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए वोटिंग होगी उनमें बगहा दो प्रखंड के यमुनापुर टड़वलिया, नयागांव रामपुर, ढोलबजवा लक्ष्मीपुर, नरवल बरवल, जिमरी नौतनवा व बकुली पंचगांवां शामिल हैं। इसके साथ बगहा एक प्रखंड के मझौवा में भी नई साख समिति का गठन होगा। गुरुवार को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ। बगहा दो बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने बताया कि चुनावी तारीखों का एलान कर दिया गया है। तीन से पांच अप्रैल के बीच नामांकन के उपरांत नौ अप्रैल को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

 इसी दिन संवीक्षा व चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। इसके बाद 17 अप्रैल को मतदान होगा तथा इसी दिन चुनावी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बीडीओ श्री गिरि ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए बूथों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग व मास्क की व्यवस्था की जाएगी। उल्लेखनीय है कि करीब एक पखवारे पूर्व ही दोनों प्रखंडों की आधा दर्जन पंचायतों में पैक्स चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई थी।

यह भी पढ़ें: Earth Hour Day 2021: उत्‍तर बिहार में मनाया जा रहा अर्थ आवर, लोगों ने एक घंटे तक किया बत्‍ती बंद

यह भी पढ़ें: Positive India: इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ खोली बिस्कुट फैक्ट्री, करीब 45 लोग को दे रहे रोजगार

यह भी पढ़ें: Madhubani: मरा समझकर दुधमुंही बच्ची को ह्यूम पाइप में फेंका, दुर्गा ने दिया सहारा, नाम रखा लक्ष्मी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.