Move to Jagran APP

बिना पैसा लिए कोई काम नहीं, थाना आने वाले लोगों को हड़काता था जमादार, बेतिया में ऐसे चढ़ा निगरानी के हत्थे

West Champaran ब‍िहार के पश्‍च‍िम चंपारण से न‍िगरानी की ग‍िरफ्त में आए जमादार की कहानी जानकर चौक जाएंगे। इस आदमी को ब‍िना पैसे द‍िए कोई काम की उम्मीद बेमानी थी। रिश्वत लेने के मौके तलाशते रहते थे ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:25 PM (IST)
बिना पैसा लिए कोई काम नहीं, थाना आने वाले लोगों को हड़काता था जमादार, बेतिया में ऐसे चढ़ा निगरानी के हत्थे
पुलिसिया कार्रवाई का दर दिखाकर जमादार करते थे खेल। (फाइल फोटो )

बेतिया (पचं), जासं। शहर में दिनभर नगर थाना के जमादार अत्ताउल्लाह नट की निगरानी द्वारा गिरफ्तारी की चर्चा होती रही। लोग गिरफ्तार जमादार के करतूत की बातें करते रहे। लोगों ने कहा कि जमादार पूरे ठाट से रहते थे। बिना चढ़ावा किसी काम की उनसे उम्मीद बेमानी थी। रिश्वत लेने के मौके तलाशते रहते थे। इसके लिए काम के लिए आने वाले लोगों को हड़काते भी है।

loksabha election banner

पुलिसिया कार्रवाई का इस कदर डर दिखाते थे कि लोग रिश्वत देकर अपनी जान बचाने में ही भलाई समझते थे। लोग निगरानी की लगातार कार्रवाई से काफी खुश नजर आ रहे है। लेकिन जिले में निगरानी की लगातार कार्रवाई के बाद भी रिश्वतखोर बाज नहीं आ रहे हैं। करीब एक माह पूर्व 14 दिसंबर को डीईओ कार्यालय का कर्मी गुड्डू कुमार को निगरानी से गिरफ्तार किया था। इसके पूर्व 2 नवंबर 2021 को बेतिया के सीओ श्यामाकांत प्रसाद निगरानी के हत्थे चढ़े थे।

सीओ की गिरफ्तारी से पहले 29 अक्टूबर को चनपटिया के राजस्व कर्मचारी जगदीश राम तथा उसके निजी सहायक अमन ङ्क्षसह को निगरानी ने गिरफ्तार किया था। लगातार गिरफ्तारी के बाद ही रिश्वत लेने का काम रुक नहीं रहा है । भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सरकारी शिकंजा जितना कसा जा रहा है, उसी रफ्तार से रिश्वतखोरी में भी बढ़ोत्तरी हो रही है । जब भ्रष्टाचार से जुड़ा कोई मामला सामने आता है तो कुछ दिनों तक इस पर चर्चा होती फिर सबकुछ पुराने ढर्ऱे पर चलने लगता है।

रिश्वत लेने के आरोप में निगरानी के हत्थे चढ़े कुछ दागदार चेहरे

24 जनवरी 2022 : नगर थाने के जमादार अताउल्लाह नट गिरफ्तार ।

14 दिसंबर 2021: डीईओ कार्यालय का कर्मी गुड्डू कुमार गिरफ्तार ।

02 नवंबर 2021 - बेतिया के सीओ श्यामाकांत प्रसाद ।

29 अक्टूबर 2021- चनपटिया के राजस्व कर्मचारी जगदीश राम तथा उसके निजी सहायक अमन स‍िंंह ।

14 अक्टूबर 2020- सीएस कार्यलय के प्रधान सहायक शंभुशरण सिंह ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.